Home India City News पंचायत फरमान मामले में मोड़ : पीड़िता ने लगाया गैंगरेप का आरोप

पंचायत फरमान मामले में मोड़ : पीड़िता ने लगाया गैंगरेप का आरोप

0
पंचायत फरमान मामले में मोड़ : पीड़िता ने लगाया गैंगरेप का आरोप
Baghpat khap Panchayat decree rape the sister for brother's action, victim alleged rape charges
Baghpat khap Panchayat decree rape the sister for brother's action, victim alleged rape charges
Baghpat khap Panchayat decree rape the sister for brother’s action, victim alleged rape charges

बागपत। बागपत में पंचायत फरमान के विवाद में शनिवार को एक नया मोड़ आ गया है। इस कांड की पीड़िता ने एसपी से शिकायत करके प्रेम और उसके सिपाही भाई पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोपी उसे बदनाम करके उसकी ससुराल छुड़वाना चाहते हैं। वह इस मामले में कोर्ट में सच्चाई बयां करेगी।

शनिवार को बागपत के शाकरौद गांव की युवती ने एसपी शरद सचान के सामने जाकर नया खुलासा किया। उसने आरोप लगाया कि उसका आरोपी रवि से कोई संबंध नहीं था और वह उसके साथ फरार नहीं हुई थी। बल्कि दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर रवि और उसके सिपाही भाई ने बंधक बनाकर उसके साथ कई दिन तक गैंगरेप किया।

हरियाणा में हुई उसकी पहली शादी भी आरोपियों ने तुड़वा दी। वह बदनामी के डर से कुछ नहीं कह पाई। वह छपरौली में अपने पति के साथ रह रही है, लेकिन रवि के परिजन उसका उत्पीड़न कर रहे हैं।

अब रवि के पिता ने धमकी दी है कि पति का साथ न छोड़ने पर उसको जान से मार देगे और उसको बदनाम कर ससुराल से छुड़वा देगे। पीड़िता ने इसकी शिकायत कर सुरक्षा की गुहार लगाई है। एसपी शरद सचान ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि बागपत के सांकरौद गांव में एक युवती अपने प्रेमी के साथ कई महीने से फरार थी। इसके बाद गांव में हुई पंचायत ने प्रेमी के पकड़े जाने के बाद प्रेमी की बहनों का मुंह काला करके इनको गांव में नग्न घुमाने का फरमान सुनाया था। इस पंचायत के बाद जनपद में सनसनी फैल गई। बाद में ग्रामीणों ने ऐसी पंचायत नहीं होने की बात कह दी। पुलिस जांच में भी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

आरोपी की बहन ने सुप्रीम कोर्ट में डाली थी याचिका

आरोपी युवक रवि की बहन मीनाक्षी ने चार दिन पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालकर कहा था कि घटना के बाद गांव में हुई पंचायत में ऐलान किया था कि यदि प्रेमी का परिवार गांव लौटा तो उसकी दोनों बहनों के साथ दुष्कर्म करके गांव में नग्न परेड कराई जायेगी। उसने आरोप लगाया कि रवि की प्रेमिका के घर के लोग उनके परिवार को धमकी भी दे रहे है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में प्रदेश सरकार से जवाब तलब किया था।