Home Headlines किदांबी श्रीकांत को 5 लाख रुपए का इनाम देगा बीएआई

किदांबी श्रीकांत को 5 लाख रुपए का इनाम देगा बीएआई

0
किदांबी श्रीकांत को 5 लाख रुपए का इनाम देगा बीएआई
indian shuttler Kidambi Srikanth
indian shuttler Kidambi Srikanth
indian shuttler Kidambi Srikanth

नई दिल्ली। इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले भारत के पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ ने रविवार को पुरस्कार स्वरूप पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में जापान के काजुमासा साकाई को मात देकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

सेमीफाइनल में विश्व नम्बर-1 दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को चित करने वाले श्रीकांत ने 47वीं विश्व वरीयता प्राप्त साकाई को केवल 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-11, 21-19 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

बीएआई के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने पुरस्कार की घोषणा करते हुए कहा कि श्रीकांत को इंडोनेशिया में खिताबी जीत हासिल करते देखना देश के लिए जश्न मनाने का समय है। मैंने इस शानदार जीत पर बधाई देने के लिए श्रीकांत को फोन किया। उन्होंने एक बार फिर देश के गौरवांन्वित किया है और मैं आश्वस्त हूं कि वह भविष्य में ऐसा शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे।

इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने अपने करियर का दूसरा सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीता है।बीएआई के अध्यक्ष की ओर से विचार साझा करते हुए आधिकारिक प्रवक्ता और संघ के महासचिव ने कहा कि हम श्रीकांत की उपलब्धि से खुश हैं और बीएआई की ओर से शर्मा ने उनके लिए पांच लाख रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा की है।