Home Sports Other Sports कबड्डी विश्व कप में बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को और पौलेंड ने ईरान को हराया

कबड्डी विश्व कप में बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को और पौलेंड ने ईरान को हराया

0
कबड्डी विश्व कप में बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को और पौलेंड ने ईरान को हराया
Ahmedabad : Iran and Kenya players in action during their Kabaddi World Cup 2016 match in Ahmedabad on Tuesday. PTI Photo (PTI10_11_2016_000337B)
bangladesh thrashed australia by record margin poland surprisingly beat iran
bangladesh thrashed australia by record margin poland surprisingly beat iran

नई दिल्ली। कबड्डी विश्व कप बड़ा उलटफेर देखने को मिला। बांग्लादेश ने अहमदाबाद में खेले जा रहे कबड्डी विश्व कप के ग्रुप ‘ए’ के एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 80-8 से रौंद डाला। यह इस संस्करण में अंकों के हिसाब से किसी भी टीम कर सबसे बड़ी जीत है।

हालांकि यह दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी हैं। इस ग्रुप से भारत और दक्षिण कोरिया अंतिम चार का टिकट कटा चुकी हैं। बांग्लादेश की यह चार मैचों में दूसरी जीत है, वहीं ऑस्ट्रेलिया की पांच मैचों में चौथी हार।

बांग्लादेश ने मैच में शुरू से लेकर अंत तक अपना दबदबा बनाए रखा। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हाफ टाइम तक बांग्लादेश की टीम 36-2 से आगे थी। बांग्लादेश के जीत के हीरो कप्तान अरुदुजमान मुंशी रहे, जिन्होंने सर्वाधिक 17 अंक जुटाए। साबुज मियां ने दस अंक हासिल किए। बांग्लादेश ने पूरे मैच में सात बार ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट किया।

पोलैंड ने सबको चौंकाया
ग्रुप ‘बी’ के एक अन्य मैच में पोलैंड ने खिताब के दावेदारों में शुमार मजबूत ईरान को 41-25 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। हालांकि यह उलटफेर ईरान के लिए किसी तरह का खतरा पैदा नहीं कर सका। ईरान की यह पांच मैचों में पहली हार है। वह पहले ही अंतिम चार में जगह बना चुका है। पोलैंड ने अपने खेल से कबड्डी प्रेमियों को चौंकाने वाला काम जरूर किया है।