Home Northeast India Assam लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में मतदान केन्द्र से ज्यादा लोग बैंकों में

लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में मतदान केन्द्र से ज्यादा लोग बैंकों में

0
लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में मतदान केन्द्र से ज्यादा लोग बैंकों में
vote casting in election
vote casting in election
vote casting in election

दिल्ली। देश में चार लोकसभा और 8 विधानसभा चुनावों में शनिवार को उपचुनाव  सम्पन्न हुए। इन सभी स्थानों पर विकास के साथ-साथ नोटबंदी भी प्रमुख मुद्दा रहा।
देश के छह राज्यों में त्रिपुरा, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम में उपचुनाव हुए। त्रिपुरा की दो विधानसभा सीटों पर 90 प्रतिशत मतदान हुआ। पश्चिम बंगाल में दो लोकसभा ओर एक विधानसभा, असम में लखीमपुर और बैथालांग्सो विधानसभा के लिए उपचुनाव हुए।

मध्यप्रदेश की शहडोल लोकसभा व नेपानगर विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। शहडोल वही स्थान है जहां पर चुनाव प्रचार के दौरान नोटबंदी के कारण बैंकों की कतारों में लगे लोगों के बीच जाने पर आदिवासियों के भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटनें की चर्चा सोशल मीडिया पर थी।

मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध थे। स्थिति यह थी कि मतदान केन्द्रों से ज्यादा लम्बी कतारें तो नोटबंदी के बाद नोट बदलवाने के लिए बैंकों के बाहर थी। इस बार इन जगहों पर विकास के साथ-साथ सरकार की नोटबंदी का फैसला मुख्य होगा। इतना ही नहीं चुनाव वाले स्थानों पर चुनाव आयोग ने नोट निकलवाने के लिए बैंक  जाने वाले लोगों की अंगुली पर स्याही लगाने पर पाबंदी लगाई थी।