Home Breaking लोढ़ा समिति को दरकिनार कर बीसीसीआई ने की चयनसमिति की घोषणा

लोढ़ा समिति को दरकिनार कर बीसीसीआई ने की चयनसमिति की घोषणा

0
लोढ़ा समिति को दरकिनार कर बीसीसीआई ने की चयनसमिति की घोषणा
BCCI refuses to blinks in fight with lodha panel, names five members selection committee
bcci
BCCI refuses to blinks in fight with lodha panel, names five members selection committee

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट तकंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लोढ़ा समिति की सिफारिशों को नजरअंदाज करते हुए पांच सदस्यीय चयन समिति की घोषणा कर दी है जिसमें दो सदस्य ऐसे हैं जिन्हें टेस्ट मैच खेलने का अनुभव ही नहीं है।

देवांग गांधी, जतिन परांजपे और सरनदीप सिंह चयन पैनल के नए सदस्य होंगे। इन तीनों में से परांजपे को टेस्ट अनुभव नहीं है और वे सिर्फ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

बीसीसीआई ने इन नियुक्तियों के साथ लोढ़ा समिति की सिफारिशों की अनदेखी की है जिसने तीन सदस्यीय समिति बनाने को कहा था जिसके सभी सदस्यों को टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव हो।

लोढा समिति की सिफारिशों के साये के बीच बीसीसीआई की 87वीं वार्षिक आम बैठक में नयी चयन समिति पर फैसला किया गया। बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार नहीं किया।

भारत की ओर से चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने वाले 45 साल के गांधी पूर्व क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। परांजपे पश्चिम क्षेत्र के प्रतिनिधि होंगे। पूर्व आफ स्पिनर सरनदीप उत्तर क्षेत्र से चयनकर्ता होंगे। वह विक्रम राठौड़ की जगह लेंगे।

चयन समिति में दक्षिण क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में संदीप पाटिल की जगह लेंगे।

आंध्र प्रदेश के 41 साल के प्रसाद ने अपने संक्षिप्त अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान भारत की ओर से छह टेस्ट और 17 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

भारत की ओर से कोई टेस्ट नहीं खेलने वाले गगन खोड़ा को मध्य क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में बरकरार रखा गया है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद को जूनियर चयन समिति का अध्यक्ष बरकरार रखा गया है।