Home India City News चौथी बार एचपीसीए के अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

चौथी बार एचपीसीए के अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

0
चौथी बार एचपीसीए के अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर
bcci secretary anurag thakur become 4th time hpca president
bcci secretary anurag thakur become 4th time hpca president
bcci secretary anurag thakur become 4th time hpca president

धर्मशाला। बीसीसीआई के सचिव व हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर को चौथी बार एचपीसीए की कमान मिल गई है।

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को आयोजित हुई एजीएम में चौथी अनुराग ठाकुर चैथी बार निर्विरोध रूप से एचपीसीए के अध्यक्ष चुने गए। इस बैठक में एचपीसीए के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने अनुराग ठाकुर को बिना किसी विरोध के अध्यक्ष पद पर बिठा दिया।
अध्यक्ष बनने के बाद अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने साल 2000 में पहली बार एचपीसीए के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला था और तब से लगातार हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट के विकास के लिए कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि अब एक बार फिर से जो जिम्मेदारी उन्हें सौपी गई है वह इसे पूरी ईमानदारी से निभांएगे। उन्होंने कहा जिस वक्त उन्होंने पहली बार अध्यक्ष पद संभाला था उस वक्त एचपीसीए के पास कोई भी आधारभूत ढ़ाचा नही था और बजट के नाम पर कुछ हजार रूपये हुआ करते थे। तब से लेकर आज दिन तक सभी सदस्यों ने मेहनत की और आज हिमाचल की क्रिकेट को पूरे भारत की क्रिकेट में उदहारण के रूप में देखा जाता है।

उन्होंने कहा पिछले दस वर्षो में हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट को जो गति मिली है, और जो अंतर्राष्ट्रीय इंनफ्रासट्रक्चर इस दौरान तैयार किया गया है वह भी एसोसिएशन की सफलता का प्रामण है।
अनुराग ठाकुर ने कहा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में हर बार आईपीएल के मैच करवाए गए इस बार क्यों नही करवाए गए वह आप सब जानते है।

भारत, इंग्लैड और वेस्टइंडीज के दो एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच भी यहां पर करवाए गए और अब इस साल अक्तूबर में टी-20 का एक अंतर्राष्ट्रीय मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में होने जा रहा है।

उन्होंने कहा इन दो देशों के बीच होने वाली तीन मैचों की श्रृखंला के अतिंम मैच को धर्मशाला में करवाने का प्रयास जारी है ताकि जीतने वाली टीम को ट्राफी भी धर्मशाला में ही दी जा सके।

उन्होंने कहा अगले सीजन में हिमाचल प्रदेश में देश की नामी टीमों का एक टूर्नामेंट करवाया जाएगा इस योजना पर काम किया जा रहा है। प्रदेश के अंदर ही आईपीएल की तर्ज पर क्या हिमाचल प्रीमियर लीग हो सकती है? अगर हो सकती है तो किस फॉरमेट में होगी इसका सर्वेक्षण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस पर कार्य प्रगति पर है और अतिंम रिर्पोट आने के बाद इस टूर्नामेंट को करवाया जाएगा। इस प्रकार के टूर्नामेंट से प्रदेश के खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा और उन्हें देश भर में होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका भी मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here