स्लीपिंग पिल्स से हो एडिक्टेड तो हो जाए सावधान

Be aware, while taking sleeping pills

अगर आपको रोजाना काम करने के बाद भी स्लीपिंग पिल्स लेने पड़ते है तो यह आपके लिए नुक्सान दायक हो सकता है। कभी-कभार नींद की गोलियों का सेवन बहुत लाभदायक हो सकता है। वो भी तब जब आपके डॉक्टर ने इसे लेने की सलाह दी हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गोलियां कितनी सुरक्षित है?

दांतों को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

आप अपने मन से कभी भी इन दवाईयों का सेवन न करें, बल्कि अपने डॉक्टर से सलाह ले लें। हाल ही में एक शोध के द्वारा पता चला है कि जिन दवाईयों में नॉनबेंजोडिजेपाइन पाया जाता है उनका साइड इफेक्‍ट प्रोफाइल सेफ होता है।

डॉक्टर जिन दवाईयों के सेवन की सलाह देते हैं वो आपको रिलैक्स कर देती हैं और आपको खतरे व साइडइफेक्ट से बचाती हैं।

HANGOVER उतारने के 10 बेहतरीन घरेलू नुस्खे

दवाई लेने से पहले आप डॉक्टर से पूछ भी सकते हैं कि आपको इसे कितने समय तक लेना होगा और कितनी मात्रा में। डॉक्टर जब भी इन दवाईयों को देते हैं तो वो उन्हें एक क्रम से देते हैं ताकि आपको उनकी आदत न पड़े और उनका दुष्प्रभाव भी आप पर न हों।

क्या आप पेट की चर्बी से परेशान हैं? जानें घर बैठे…

लेकिन आपको इन दवाईयों को लेने के अलावा, खुद को सही रखने के लिए वर्कआउट करना चाहिए और कैफीन के सेवन से बचने के लिए चाय या कॉफी को कम पीना चाहिए।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE