खाना बनाने की बात को ले पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

husband kills wife in Ambikapur
husband kills wife in Ambikapur

अंबिकापुर। उदयपुर थाना क्षेत्र के लखनपुर अंतर्गत ग्राम ढोंढा केसरा राई डांड़ गांव में आरोपी पति ने अपनी पत्नी को फिल्मी स्टाइल में एड़ी से गर्दन को दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

घटना के संबंध में चौकी कुन्नी पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की रात को ढोंढा केसरा निवासी मसत राम करमा खेलने गांव में ही गया हुआ था। करमा खेल कर वापस आने के बाद उसने अपनी पत्नी धनमेत बाई से खाना मांगा।

पत्नी द्वारा बताया गया कि खाना नहीं बना है थोड़ा टाइम लगेगा, इसी बात को लेकर आरोपी मसत राम तैश में आ गया और अपनी पत्नी को तेज धक्का दिया। धक्का देने से महिला घर के अंदर गिर पड़ी। महिला के जमीन में गिरते ही आरोपी मसत राम ने अपने पैर के एड़ी से तीन-चार बार उसके गर्दन पर वार किया।

उक्त हादसे में मौके पर ही महिला की मौत हो गई, जिसके बाद आरोपी घर से बाहर चला गया और कुछ देर बाद फिर वापस आया। इतने से भी आरोपी का मन नहीं भरा तो घर आने के बाद रात भर मृतिका के साथ सोया रहा तथा शनिवार की सुबह उठकर कहीं चला गया।

इतना ही नहीं मृतिका के दुधमुंहे बच्चे मरी हुई मां के स्तन से अपना पेट भरने का प्रयास कर रात भर बिलखते रहे।

सुबह घटना की जानकारी परिवार के लोगों को मिलने के बाद चौकी कुन्नी जाकर हत्या की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर विवेचना कर रही है। घटना के बाद आरोपी सुबह गांव के दिलबोधन दास को जाकर स्वयं बताया कि मैं अपनी पत्नी को मार दिया हूं। तब दिलबोधन दास थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया।

मृतिका के दो बच्चे है एक डेढ़ साल का और एक 10 माह का है। बहरहाल इस ह्रदय विदारक घटना ने इन्सानियत को शर्मसार कर दिया है। दो छोटे-छोटे मासूम बच्चों की मां को उसके पति ने मार दिया और अब वो खुद जेल जाएगा, इधर दोनों बच्चे बिना मां बाप के पलने को मजबूर होंगे।