Home Latest news ध्यान दे लिपस्टिक शेड्स का चयन करते समय

ध्यान दे लिपस्टिक शेड्स का चयन करते समय

0
ध्यान दे लिपस्टिक शेड्स का चयन करते समय
Be aware while choosing lipstick shades

Be aware while choosing lipstick shades

लिपस्टिक को अगर पार्टी में लगा दिया जाए तो अलग ही लुक देखने को मिलता है। बाजार में कई तरह के ब्रांड्स की लिपस्टिक आती है। जिम कुछ नकली होती है और कुछ असली। लिप्सिटक शेड्स का चयन करना है तो इन बातो का रखे ध्यान। अपनें सौंदर्य को बढ़ानें के लिए मेकअप का बहुत ही बड़ा योगदान है। मेकअप में भी लिपस्टिक का उपयोग खास होता है। लिपस्टिक लड़कियों की खूबसूरती में चार चांद लगानें के लिए काफी होती है। यही कारण होता है कि लड़कियों के पास अधिक संख्या में अलग-अलग रंग की लिपस्टिक मिल जाएगी। अक्सर कई बार आपके द्वारा लिपस्टिक खरीद तो ली जाती है लेकिन उसका कलर आपपर सूट नहीं करता।

ये खबर पढते ही आप पीना छोड़ देंगे GREEN TEA !

उसकी खरीद के पैसे बर्बाद चले जाते है। कई बार खराब क्वालिटी की लिपस्टिक का भी आपके होंठ पर बूरा असर पड़ता है। आगे हम आपको बतानें जा रहे है कि आप लिपस्टिक का चुनाव करते समय किन बातों को अहमियत दें। ताकि पैसे के साथ साथ आपके होंठों की सुदरता भी बरकरार रहे।

स्किन टोन- आपको अपने स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक का चुनाव करना चाहिए। कई शेड्स होते हैं जो फेयर स्किन वालों पर अच्छे लगते हैं तो कई ऐसे होते है(VIDEO: 5 इंडिया के ऐसे हॉट ADS जिनको किया बैन) जो सांवले लोगों पर बिलकुल अच्छे नहीं लगते। वहीं कुछ शेड्स ऐसे भी होते हैं जो फेयर स्किन वाली महिलाओं पर अच्छे नहीं लगते और सांवले लोगों पर खूब खिलते हैं। किसी और लड़की के शेड से प्रभावित होकर लिपस्टिक न खरीदें।

ब्रांड- बाजार में इस समय कई कंपनियां एक से एक लिपस्टिक ब्रांड्स में उतरी है। नेशनल और इंटरनेशनल दोनों ही ब्रांड में आपको आसानी से लिपस्टिक की अच्छी रेंज मिल जाएगी। इसमें आप अपने हिसाब से जो वैराएटी और रंग चाहें ले सकते हैं।

किडनी में पथरी का घरेलू उपचार..! जरूर पढ़ें और दूसरों को…

बजट का रखे खास ख्याल– आजकल कॉस्मेटिक्स के दाम आसमान छू रहे हैं ऐसे में अपने बजट के हिसाब से लिपस्टिक खरीदना भी सबसे जरूरी है ताकि आपकी जेब पर बोझ ज्यादा न पड़े। लिपस्टिक के इंटरनेशनल ब्रांड्स की कीमत 1500 से लेकर 5000 रुपये तक है वहीं अच्छे भारतीय ब्रांड्स की लिपस्टिक आपको आसानी से 200 से 1500 रुपये तक मिल सकती है।(VIDEO: कैमरे में कैद हुई ऐसी अजीब घटनाएँ) इसलिए जब भी आप लिपस्टिक खरीदने की सोचें तो ये तय कर लें कि आप इसके लिए कितना खर्च करना चाहते हैं।

एक्सपायरी डेट– हर चीज की एक एक्सपायरी डेट होती है जिसके बाद वह खराब हो जाती है। लिपस्टिक का खरीदते समय एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें। आमतौर पर लिपस्टिक की एक्सपायरी डेट 3 साल होती है। एक्सपायर लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से आपके होठों को नुकसान हो सकता है साथ ही आपको मनचाहा रंग भी नहीं मिलता है।

गरमा गरम चाय पीने के ये हैं जहरीले नुकसान, पढ़ते ही…

ब्रांड का चुनाव– बाजार में ब्रांड्स के नाम पर बेवकूफ बनाने वालों की भी कमी नहीं है।(VIDEO: ट्रैन पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी लड़के को पड़ा महँगा) नकली ब्रांड्स से बाजार भरा पड़ा है और इससे बचने के लिए लोकल वेंडर और ऐसे ही किसी भी दुकान से लिपस्टिक भूलकर भी न खरीदें । लिपस्टिक हमेशा ब्रांडेड स्टोर से ही खरीदें क्योंकि नकली लिपस्टिक का आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है।

क्रीमी और मेट लिपस्टिक- क्रीमी लिपस्टिक आपके होठों को मॉश्चराइज़ करती है। इससे आपके होंठ मुलायम और चमकदार बनते हैं। वहीं मेट शेड्स वाली लिपस्टिक से आपके होंठों को सिर्फ कलर मिलता है। इससे आपके होंठों को कोई ग्लॉस और माइस्चर नहीं मिलता है लेकिन ये क्रीमी लिपस्टिक की अपेक्षा ज्यादा देर तक टिक सकती है। अपनी जरूरत देखकर ही क्रीमी या मेट लिप्सटिक में से चुनाव करें।

रात को ना खाएं ये 5 चीजे, हो सकती हैं सेहत…

ऑनलाइन खरीद रहें है तो इन बातों का रखे खास ख्याल– आजकल ऑनलाइन शॉपिंग को लोग काफी पंसद कर रहे है। घर बैठे अपना सामान प्राप्त हो जाता है।(VIDEO: भारत में मिला 10वा अजूबा यह बच्चा झटपट देता है जवाब)लेकिन लिपस्टिक खरीदते समय सावधानी का अवश्य ध्यान रखे। क्योंकि इसमें आप इसे पहले इस्तेमाल कर नहीं देख सकते हैं।

कई बार ऐसा भी होता है कि जब आर्डर आपको मिलता है तो उसका शेड और ही होता है।(VIDEO: बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जो पीती है सिगरेट) इसलिए जब भी आप ऑनलाइन लिपस्टिक खरीदें तो अपने ब्रांड का आइटम कोड याद कर लें ताकि आपको अपना शेड आसानी से मिल जाए। साथ ही ऑनलाइन खरीदारी करते वक्त कस्टमर रिव्यू को भी देखें ताकि आप जान सकें कौन सा ब्रांड अच्छा है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE