Home Latest news शादीशुदा जीवन में खुशहाली लाने के लिए अजमाएं ये तरीके

शादीशुदा जीवन में खुशहाली लाने के लिए अजमाएं ये तरीके

0
शादीशुदा जीवन में खुशहाली लाने के लिए अजमाएं ये तरीके
be happy in married life
be happy in married life
be happy in married life

आजकल के शादीशुदा जीवन मनमुटाव बहुत जल्दी होने लगता हैं। वही दोनों में बात बात पर टकराव होती हैं ऐसे में अगर आप चाहते हैं की आपका जीवन खुशहाल रहे तो हम आपके लिए उपाय लाये हैं जिससे आप अपना शादीशुदा जीवन खुशहाल बना सकते हैं।

(1) एक साथ बिस्तर पर जाएं
यह बात हम सभी जानते हैं कि शादी के बाद आपके जीवन में कई जिम्मेदारियां आ जाती हैं, आपको खुद के साथ अपने पार्टनर का ध्यान भी रखना पड़ता है। ऐसे में आपको अपनी निजी और प्रोफेशनल लाइफ दोनों के बारे में सोचना पड़ता है, ऐसे में कभी ऐसा ना करें कि आप अपने ऑफिस के काम में बिजी हैं और आपका पार्टनर टीवी देखने में बिजी हैं। हम आपको बता दें कि इस तनाव और चिंता को दूर करने के लिए आप अपने पार्टनर की सहायता ले सकते हैं। आप दोनों एक ही वक्त पर सोने के लिए जरूर जाएं।

(2) बिस्तर पर इन वस्तुएंओं ना लेकर बैठे
बिस्तर पर इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं का उपयोग कभी ना करें, यह आपकी नींद खराब करने के साथ ही आपकी शादीशुदा लाइफ पर भी असर पड़ता है। पूरे दिन आप दोनों अपने कामकाज में बिजी होते हैं, रात के वक्त में आप काम करने के बजाय एक दूसरे के लिए समय निकालें। इस समय आपको सोशल साइट्स का इस्तेमाल करने से ज्यादा एक दूसरे की बातों पर ध्यान देना चाहिए।

(3) पार्टनर से बातचीत जरूर करे
यदि आपकी पर्सनल या प्रोफेशनल लाइफ में कोई परेशानी आई हैं तो ऐसे में आप इस बात को अपने पार्टनर से बातचीत कर सकते हैं। अपनी उपलब्धियों, विफलताओं, असुरक्षा और भय के बारे में अपने पार्टनर से बात करें। यह आपके तनाव और चिंता को कम करती है, और ऐसे में आप दोनों एक दूसरे के लगभग पहुंच जाते हैं। यही वजह है कि पार्टनर को बेटर हाफ कहा जाता है। वह आपके साथ केवल बिस्तर साझा करने के लिए ही नहीं बल्कि आपका साथ देने के लिए भी होते हैं।

(4) सोते समय उन्हें स्पर्श करके जरूर सोएं
दूसरे को छूकर सोने से आप दोनों के बीच यौन गतिविधि बहुत अच्छी रहती है। शादी के बाद व्यस्त शिड्यूल के बाद यह आवश्यक नहीं होता कि आप रोजाना सेक्स करें। एक दूसरे को छूकर आप इस बात का अहसास दिला सकते हैं कि आप उनके साथ खुश हैं और आप जिंदगी के हर मुकाम पर उनके साथ हैं।

(5) अपने पार्टनर को एक गुड नाइट किस करें
रात केे समय किस से आप उन्हें ऐसा महसूस दिलाती हैं कि भले ही आप व्यस्त जीवन के कारण उन्हें ज्यादा वक्त नहीं दे पा रहीं हैं, परन्तु आप हमेशा उनके साथ हैं। ऐसा करने से आप दोनों भावनात्मक और शारीरिक तरीके से एक दूसरे से जुडते रहते हैं। यह आप पर आत्म निर्भर करता है कि आप किस तरीके से अपने पार्टनर को किस करती हैं, ताकि आप दोनों की जोडी हमेशा बनी रहे।