Home Tour & Travel कहीं भी ट्रैवलिंग पर जाएं तो इन्हें साथ ले जाना न भूलें

कहीं भी ट्रैवलिंग पर जाएं तो इन्हें साथ ले जाना न भूलें

0
कहीं भी ट्रैवलिंग पर जाएं तो इन्हें साथ ले जाना न भूलें
Be sure to read this news before going on any trip

दोस्तों के साथ किसी नई जगह को एक्सप्लोर करना, ट्रेव​लिंग पर निकला, घूमना फिरना और इंजॉय करना सभी को पसंद है। लेकिन किसी भी ट्रेवलिंग का मजा तब किरकिरा हो जाता है, जब जरुरत पड़ने पर कोई चीज मिस हो जाती है या फिर इधर उधर रख दी जाती है, जिसके चलते वह समय पर नही मिल पाती। इसलिए किसी भी ट्रेवलिंग का मजा अच्छे दोस्तों के साथ साथ जरूरत का सामान सही ढंग से आॅग्रेनाइज भी हो, तभी आता है। इन वेकेंशन्स में आप घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो घर से निकलते वक्त इन सामानों को रखना ना भूलें।

न भूलें मेकअप के साथ ट्रैवल वॉलेट

ट्रिप के दौरान फ्रेश दिखने के लिए मेकअप किट बहुत जरुरी है। इस किट में क्रीम, लोशन, डेंटल केयर, मेकअप, वेट वाइप्स, शैंपू और कंडीशनर रखें। लेकिन फ्रेशनेस के साथ सर्तकता भी जरुरी है,(VIDEO: MS DHONI का जन्मदिन सबने धूम धाम से बनाया) जिसके लिए ट्रैवल वॉलेट रखना न भूले। इसमें कैश व दूसरे जरूरी डॉक्युमेंट्स रख सकते हैं। सिर्फ ट्रेवल वॉलेट होने से कुछ नहीं होगा, उसे आॅग्रेनाइज रखना भी जरुरी है। ध्यान रखें कि ट्रैवल डॉक्युमेंट्स जैसे पासपोर्ट, वीजा, टिकट, हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड, डेबिट कार्ड्स व क्रेडिट कार्ड्स अलग-अलग पॉकेट में रखें। ट्रैवल वॉलेट में आप अंडरकवर वॉलेट्स भी रख सकते हैं। मज़ेदार वीडियो इसमें आपके कैश व डेबिट कार्ड्स सेफ रहेंगे।

कैमरे में कैद करें यादगार पलों को

इन दिनों सेल्फी का जमाना है, ऐसे में घूमने जाएं और वहां कि पिक्चर्स ने लें, ऐसे हो नहीं सकता। असल में ट्रैवल में कैमरा सबसे जरूरी है, कैमरे के साथ चार्जर व एक्स्ट्रा बैटरीज भी रखें।(VIDEO: जंगल में लड़का और लड़की करते मिले ये शर्मनाक काम) साथ ही ट्रिप एंजॉय कर रहे हैं और साथ ही फोटोज भी क्लिक कर रहे हैं। ऐसे में एकस्ट्रा मेमोरी कार्ड रखना न भूले। आप अपने साथ पेन ड्राइव या फिर एक्स्ट्रा मेमरी कार्ड रख सकते हैं। इससे आप कैमरे के सभी फोटोज पेन ड्राइव में सेव कर सकते हैं।

सही हो लाइट का अरेंजमेंट

ट्रैवल के दौरान टॉर्च जरूर कैरी करें। अगर कभी आप लेट नाइट वॉक पर जाना चाहते हैं,(VIDEO: एक महीने के वर्कआउट प्लान से ऐसी बॉडी बनाए) तो इस सिचुएशन में टॉर्च काफी यूजफुल रहेगा। ट्रिप के लिए बहुत छोटी टॉर्च आ रही हैं, जो सूटकेस में कम जगह लेती हैं। इसके साथ ही स्विस नाइफ का मल्टीपल यूज है और ट्रैवल में आप इसे आसानी से कैरी कर सकते हैं। इसे आप इमरजेंसी में सेफ्टी परपज के तौर पर भी रख सकते हैं।

सबसे जरूरी है मेडिकल किट और गाइड बुक

एडवेंचर ट्रिप में चोट लगने की संभावना ज्यादा होती है। ऐसे में मेडिकल किट रखना न भूलें। दरअसल, ट्रिप पर अचानक एक्सिडेंट होने के चांस ज्यादा होते हैं। (VIDEO: लड़की की मिली लाश सीधा करके पता चला अनमैरिड प्रेग्नेंट है लड़की)ऐसे में मेडिकल किट होगा तो किसी भी सिचुएशन में ट्रीटमेंट खुद कर सकते हैं। साथ ही जहां घूमने जा रहे हैं, वहां की गाइड बुक साथ जरूर रखें। इससे आपको डेस्टिनेशन ढूंढने में परेशानी नहीं होगी और आप ट्रिप को फूल एंजॉय कर सकेंगे।

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE