Home Breaking खराब टायर फेंके नहीं, इनका कुछ इस तरह करें इस्तेमाल

खराब टायर फेंके नहीं, इनका कुछ इस तरह करें इस्तेमाल

0
खराब टायर फेंके नहीं, इनका कुछ इस तरह करें इस्तेमाल

गाड़ी चलते चलते अचानक टायर का पंचर हो जाना सच में परेशानी का सबब है। लेकिन यही पंचर हुआ टायर आपका स्टाइल स्टेटमेंट और क्रिएटिविटी दिखा सकते है।

जी हां हैरान मत हुए, असल में आप चाहें तो पंचर हो चुके इन बेकार टायर्स को फेंकने के बजाए घर में ही अच्छे से इस्तेमाल कर सकती है। अगर आपके पास खराब टायर नहीं हैं तो आसपास के कबाड़ विक्रेता से इन्हें काफी सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं। इन टायरों का इस्तेमाल आप गमले से लेकर सेंट्रल टेबल तक बनाने में कर सकते हैं। बेकार हो चुके टायरों का प्रबंधन सबसे कठिन होता है, लिहाजा इनका पुन: इस्तेमाल करके आप पर्यावरण संरक्षण में भी योगदान दे सकते हैं।

बनाएं मजेदार गमले

कैसा रहेगा, अगर टायर गमलों में तब्दील हो जाएं? जी हां, ये हो सकता है। टायरों को रंग-बिरंगे शेड्स में रंग लीजिए और उनका इस्तेमाल अपने गार्डन एरिया में पौधे लगाने के लिए कीजिए।

तैयार करिए रंगबिरंगा झूला

आपके घर के आसपास पेड़ हैं तो आप बच्चों में काफी लोकप्रिय हो सकते हैं। टायर को मजेदार रंगों में रंगें और इसे मजबूत रस्सी के सहारे पेड़ की शाखा पर लटका दें। हो गया झूला तैयार।

आरामदायक आसन

एक टायर को कपड़े से कवर कर लें। फिर उसमें कुछ कुशन रख दें। लीजिए तैयार हो गई बैठने की सीट। आप टायर को पेंट भी कर सकते हैं और उसमें एक पुराना गद्दा रख अपने पैट के लिए बना सकते हैं शानदार बिस्तर।

सेंट्रल टेबल

दो टायरों को रंग कर एक पर दूसरे को रख दीजिए। अब एक गोल आकार का शीशा लें, जो टायरों के आकार से बड़ा हो। शीशे को ऊपर वाले टायर पर रख दीजिए। लीजिए हो गई सेंट्रल टेबल तैयार।