Home Latest news वजन बढ़ाना है ? तो पीना शुरू करे शराब, जाने क्यों…

वजन बढ़ाना है ? तो पीना शुरू करे शराब, जाने क्यों…

0
वजन बढ़ाना है ? तो पीना शुरू करे शराब, जाने क्यों…
drinks on a bar

drinks on a bar

हम एक अस्वीकरण के साथ शुरू करना चाहते हैं: हम इसलिए पीते हैं क्‍याेंकि हम उसे पसंद करते हैं और पीना चाहते हैं। कई अध्‍ययनों को शराब को लेकर बहुतेरे निष्‍कर्ष निकाले गए जिनमें से कुछ में यह कहा गया कि अगर आप एल्‍कोहल न कि देसी शराब आदि को नियमित मात्रा में प्रतिदिन लेते हैं तो आपको ह्दय सम्‍बंधी रोग नहीं होंगे। लेकिन वहीं इस बात का जिक्र भी किया गया है कि एल्‍कोहल का सेवन, शरीर के वजन में बढ़ोत्‍तरी कर देता है।

शराब = नो एक्‍सरसाइज़

सुबह उठते ही 30 मिनट के अंदर पिएं पानी, होंगे ये…

सभी जानते हैं कि रात में पीने के बाद हैंगओवर हो जाता है और हैंगओवर में कोई भी कसरत, जिम या व्‍यायाम नहीं करता है। जिसकी वजह से आपको पता भी नहीं चलता है और आपका वजन बढ़ने लगता है। साथ ही अध्ययन यह भी दिखाता है कि एल्कोहल, एथलेटिक प्रदर्शन को कम करता है क्योंकि यह चयापचय प्रक्रियाओं को खराब करता है और व्यायाम के दौरान ऊर्जा की आपूर्ति को प्रभावित करता है

मीठे पेय पदार्थ याददाश्त के लिए नुकसानदेह

सपोर्टिंग कैरेक्‍टर = खराब कैलोरी

शराब पीने के लिए कई बार आप जिन सपोर्टिंग कैरेक्‍टर जैसे सोडा, कोक आदि का इस्‍तेमाल करते हैं उनमें खराब कैलोरी होती है। एल्‍कोहल का सेवन करने के दौरान, जिन चीजों को चखने के रूप में खाया जाता है वो और भी ज्‍यादा हानिकारी और कैलोरी से भरपूर होती हैं।

पानी के हैं बहुत सारे नुकसान, जानें कि पानी कब पीएं..

कम या ज्‍यादा का कोई सवाल ही नहीं

जब भी आप किसी पीने वाले से पूछें तो उसका एक ही जवाब होगा कि बहुत कम पीया। लेकिन इसमें आप जितना भी लें, ज्‍यादा ही होता है क्‍योंकि आप वजन बढ़ता ही है। इसलिए बेहतर होगा कि आप इनसे दूरी बना लें|

HOT NEWS UPDATE दिव्या भारती की अंतिम वीडियो

कैसे दूर करें और जीवन को आसान बनाएं

आपको अब तक पता ही चल गया होगा कि आपका वजन क्‍यों बढ़ता जा रहा है। अब आप सबसे पहले मन को मजबूत रखें और एल्‍कोहल की बजाया सादा सोडा या नींबू पानी लेना शुरू करें। आप चाहें तो शरबत आदि भी पी सकते हैं। ये आदत छूट जाने के बाद, आप जिम जाना शुरू कर दें और वजन को कंट्रोल करें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News