Home Health शराब के फायदे तो नुकसान भी जानिए

शराब के फायदे तो नुकसान भी जानिए

0
शराब के फायदे तो नुकसान भी जानिए
benefits of alchol massage on body

benefits of alchol massage on body

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

हमनें अक्सर सुना हैं और देखा भी हैं की शराब पिने से कई बीमारियां पैदा हो जाती हैं। लेकिन कभी आपने सुना और देखा हैं की शराब को बॉडी पर लगाने से कितने फायदे होते हैं। नहीं ना चलिए हम आपको बताते हैं शराब को बॉडी पर लगाने के कितने फायदे होते हैं।

VIDEO: संवेदक बोर्ड के लिए 7 भारतीय सिनेमा जो बेहद हॉट थे

कई बार नहाते या स्विमिंग करते समय कान में पानी चला जाता है जिससे कान में खुजली और इंफैक्शन हो जाती है और दर्द होने लगता है। उस समय एल्कोहल की बूंदों को कान के पास रगडऩा चाहिए जिससे कान के अंदर पानी सूख जाएगा।

शैम्पू और साबनु का इस्तेमाल दे सकता हैं ये जानलेवा बीमारी

बुखार या किसी और वजह से होंठ, नाक के नीचे या ठोडी के असापास लाल निशान हो जाते हैं जिससे काफी दर्द होता है। इसके लिए त्वचा के उस हिस्से पर एल्कोहल लगा लें और 10 मिनट के बाद पानी से धोएं। 2-3 दिन लगातार ऐसा करने से फायदा होगा।

VIDEO: 14 शादी की तस्वीरें आप विश्वास नहीं करेंगे वास्तव में मौजूद है

कई बार चोट लगने की वजह से घुटने या कोहनी पर हल्की चोट लग जाती है जिसके लिए डॉक्टर के पास जाना जरूरी नहीं होता। ऐसे में कॉटन पर एल्कोहल लगाकर घाव पर लगाएं और 10 मिनट के लिए ऐसा ही छोड़ दें। इससे इंफैक्शन नहीं होगी और घाव भी जल्दी भरेगा।

इन बातों का ध्यान दे नोज पियर्सिंग करवाने से पहले

मांसपेशियों में दर्द होने पर दवा खाने की जगह एल्कोहल का इस्तेमाल करें। इसके लिए दर्द वाली जगह पर एल्कोहल रगड़ें। 1 घंटा लगा रहने के बाद इसे पानी से धो लें। इससे दर्द कम हो जाएगा।

VIDEO: SUNNYLEONE का हॉट सांग लांच हुआ इमरान हाश्मी के साथ

कई बार इंफैक्शन की वजह से हाथ या पैर पर फंगस की समस्या हो जाती है। ऐसे में नाखुनों का रंग सफेद या पीला पड़ जाता है और नाखुन कठोर हो जाते हैं।

VIDEO: देखिये कैलाश पर्वत का क्या है रहस्य

इसके लिए कॉटन पर एल्कोहल डालें और इसे नाखुनों पर लगाएं। आधा घंटा कॉटन को नाखुन पर ही रहने दें और फिर धोकर अच्छे से पौंछ लें। इससे फंगस इंफैक्शन ठीक हो जाएगा।

आप भी परेशान हो जाते हैं सोशल मीडिया अकाउंट ना चेक करने पर तो…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE