Home Health काफी के फायदे भी होते है जानेगे तो बहुत अच्छा लगेगा

काफी के फायदे भी होते है जानेगे तो बहुत अच्छा लगेगा

0
काफी के फायदे भी होते है जानेगे तो बहुत अच्छा लगेगा
black coffee will help you in health

researchers find new reason to drink coffee : it may reduce risk of multiple sclerosis

वाशिंगटन। कॉफी का सेवन आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो सकता है, क्योंकि यह केंद्रीय स्नायुतंत्र की खतरनाक बीमारी “मल्टीपल स्क्लेरोसिस” (एमएस) के खतरे को कम करता है।

विवाह पूर्व कुंडली मिलाएं, थैलेसीमिया से बचें

एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है। वैसे इस बात का खुलासा पहले ही हो चुका था कि कॉफी का सेवन पार्किसन व अल्जाइमर जैसे रोगों का खतरा कम करता है।

इस समय पानी पीकर घटाए अपना वजन

अमेरिका के बाल्टीमोर में जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मेडिसिन में अध्ययन के लेखक एलन मॉरी ने कहा कि हमारे अध्ययन में यह बात सामने आई है कि कॉफी का सेवन एमएस से भी हमें सुरक्षा प्रदान कर सकता है। इससे इस विचार को बल मिलता है दवाएं मस्तिष्क को भी प्रभावी ढंग से सुरक्षा प्रदान कर सकती हैं।

GOLDS GYM में हुई खतरनाक लड़ाई, देखें वीडियो

अध्ययन में कॉफी नहीं पीने वाले लोगों की तुलना में दिनभर में चार से छह कप कॉफी का सेवन करने वाले लोगों में मल्टीपल स्क्लेरोसिस का खतरा एक से आधे प्रतिशत तक कम देखा गया। मॉरी ने कहा कि इस बीमारी के उपचार के लिए कैफीन पर अध्ययन किया जाना चाहिए।

अगर जल्दी बूढ़ा नहीं होना तो करें ये योग आसान

अध्ययन का निष्कर्ष वाशिंगटन डीसी में 18-25 अप्रेल को अमरीकन अकादमी ऑफ न्यूरोलॉजी की 67वीं सालाना बैठक के दौरान साझा किया जाएगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE