Home Health आम सेहत के साथ साथ खूबसूरती के लिए भी लाभकारी

आम सेहत के साथ साथ खूबसूरती के लिए भी लाभकारी

0
आम सेहत के साथ साथ खूबसूरती के लिए भी लाभकारी
benefits of mango for skin beauty in this summer season

benefits of mango for skin beauty in this summer season

गर्मी का मौसम आ चूका हैं और इस मौसम में फलों का राजा यानी की आम आने लग गया हैं। आम ऐसा फ्रूट हैं जो सभी का पसंदीदा होता हैं और सब इसका सालभर इंतज़ार करते हैं। आम सेहत के लिए तो लाभकारी हैं ही साथ ही यह आपकी खूबसूरती में भी चार चाँद लगा देता हैं कैसे? आईये हम आपको बताते हैं।

सुंदरता को और बढ़ाना हैं तो इन फलों का सेवन करें

1. बेहतरीन स्क्रब है आम
एक छोटी कटोरी में आम का पल्प ले लें। इसमें एक चम्मच मिल्क पाउडर और एक चम्मच शहद मिला लें। इन तीनों चीजों को अच्छी तरह फेंट लें। इस पेस्ट को हाथ में लेकर चेहरे पर गोलाई में लगाएं। इससे डेड स्कनि और ब्लैकहेड्स साफ हो जाएंगे। इससे स्कनि पर नेचुरल ग्लो भी आता है।

 

2. फेस पैक के तौर पर भी कर सकते हैं इस्तेमाल 

आप चाहें तो आम के छिलके से फेसपैक तैयार कर सकते हैं। इसे धूप में सुखाकर बारीक पीस लें। इस पाउडर में दही या फिर गुलाब जल मिलाकर रोजाना लगाएं। ये पैक डार्क स्पॉट और पिग्मेंटेशन दूर करने में फायदेमंद होगा।

इन बातों का ध्यान दे नोज पियर्सिंग करवाने से पहले

3. पिंपल्स से छुटकारा

अगर आपके चेहरे पर बहुत अधिक पिंपल हो गए हैं तो कच्चे आम को बारीक काटकर उसे पानी में उबाल लें। इस पानी से दिन में दो बार चेहरा धोना फायदेमंद रहेगा।

VIDEO: TRAIN के नीचे आया सैमसंग गैलेक्सी S8 जाने क्या हुआ फिर

4. टैनिंग दूर करने के लिए

कच्चे या पके आम के छिलके को अपने हाथ और पैरों पर मलें। इसमें मौजूद विटामिन सी टैनिंग को दूर करने का काम करता है। छिलके से मलने के बाद दही या मलाई से मसाज करें। फिर हाथ-पैर को साफ पानी से धो लीजिए।

सावधान! घुटने से आ रही आवाज तो हो सकता है गठिया…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE