Home Rajasthan Ajmer अजमेर में कुछ इस तरह सेलिब्रेट किया पीएम मोदी का बर्थडे

अजमेर में कुछ इस तरह सेलिब्रेट किया पीएम मोदी का बर्थडे

0
अजमेर में कुछ इस तरह सेलिब्रेट किया पीएम मोदी का बर्थडे
pm modi's birthday celebration at aanasagar choupati in ajmer
pm modi's birthday celebration at aanasagar choupati in ajmer
pm modi’s birthday celebration at aanasagar choupati in ajmer

अजमेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बर्थडे को यादगार बनाने में स्मार्ट सिटी अजमेर भी पीछे नहीं रहा। नवाचार करते हुए भाजपा स्वच्छता अभियान प्रकल्प अजमेर की ओर से सुबह रीजनल कॉलेज स्थित आनासागर चौपाटी पर मिट्टी से बनी मूर्तियों में रंग भरने व स्वच्छता संदेश पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

स्वच्छता अभियान के शहर जिलाप्रमुख चंद्रेश सांखला की ओर से प्रतियोगि​ता स्थल पर मिट्टी की बनी मातारानी की मूर्ति, बेस कलर व पोस्टर सभी प्रतिभागियों को निःशुल्क उपलब्ध करवाए गए। प्रतियोगिता में शहर के विभिन्न क्षेत्रों के 550 प्रतिभागियों ने भाग लिया। आमजन ने भी कार्यक्रम में शिरकत कर प्रतियोगिता में भाग लेने वालों की हौसला अफजाई की।

इस मौके पर प्रतिभागियों से पर्यावरण संरक्षण का आह्वान करते हुए उन्हें मिट्टी से बनी मातारानी की मूर्ति तथा तुलसी पौधों का निःशुल्क वितरण किया गया। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

स्वच्छता संकल्प संबंधित बेनर पर सभी लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाए रखने का संकल्प लिया।

ये रहे विजेता

पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता में कामना शर्मा ने प्रथम, नेन्सी झामनानी ने द्वितीय व मयूर गहलोत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चिराग, गौरांग, अर्णव, ज्योति शर्मा तथा सुहानी चौरसिया को सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

मातारानी मूर्ति में रंग भरो प्रतियोगिता में रुचिका मिश्रा, प्रेमचंद, नीलम कश्यप को क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्रदान किए गए। पांच अन्य को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए।

इन्होंने बढाया उत्साह

विजेता प्रतिभागियों को महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, एडीए अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, भाजपा शहर अध्यक्ष अरविन्द यादव ने पुरस्कार स्वरूप दो-दो डस्टबिन प्रदान किए।

इस अवसर पर शिवशंकर हेड़ा ने सभी का उत्साहवर्धन करते हुए कार्यक्रम की प्रशंसा की। महापौर गहलोत ने स्वच्छता अभियान के नवाचारों को सराहा और कहा की समाज में जागरुकता के लिए ऐसे कार्यक्रम सभी जगह होने चाहिए। अरविंद यादव ने प्रतिभागियों की मेहनत की दिल खोकर प्रशंसा की और स्वच्छता अभियान की टीम को सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी।

कार्यक्रम के सफलतम आयोजन में आशीष शर्मा, कुंदन सोलंकी, भुवनेश दोसाया, भरत असनानी, नवीन शर्मा, मुकेश चरनाल, अशोक पारीक, सुमन परिहार, उषारानी, सुरेश गोयल, बृजेश गौड़ तथा वार्ड 60 के कार्यकर्ताओं का सहयोग रहा।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पार्षद ज्ञान सारस्वत, जेके शर्मा, शहर महामंत्री जयकिशन पारवानी, मंडल अध्यक्ष राजकुमार लालवानी आदि गणमान्य जन उपस्थित रहे।

ये भी पढें

पीएम मोदी के जन्मदिन पर अजमेर जिला परिषद परिसर में श्रमदान
67वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन किया
पीएम मोदी के बर्थडे को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही बीजेपी
बॉलीवुड हस्तियों ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी