Home Health पनीर के इन फायदों के बारे में जान हैरान हो जाएंगे आप

पनीर के इन फायदों के बारे में जान हैरान हो जाएंगे आप

0
पनीर के इन फायदों के बारे में जान हैरान हो जाएंगे आप
benefits of paneer for health

benefits of paneer for health

जैसा की हम सभी जानते हैं की पनीर सबका पसन्दीदा होता हैं। पनीर खाना भी चाहिए क्योंकि पनीर में विटामिन,प्रोटीन और आयरन की मात्रा पायी जाती हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी सरफरोश में आमिर खान के साथ काम कर चुके हैं लेकिन आमिर खान को याद नहीं

लेकिन आज के समय में इन उत्पादों का सेवन कम हो गया हैं जिससे शरीर में बीमारियां दस्तक देती रहती हैं। क्यों कि शरीर को सही मात्रा में प्रोटीन और आयरन नहीं मिल पाता जिससे रोगुणाओं से लड़ने की क्षमता कम हेा जाती हैं। इन पदार्थोें में सबसे अच्छा पनीर को माना गया हैं जो दूध और दही की कमी को पूरी करने में सहायक हेाता हैं।

VIDEO: इन चीजों से बचे यह चीजे करती है आपको बीमार

लेकिन पनीर को लेकर लोगों के मन में अक्सर ये कन्फ्यूजन रहता है कि इसे खाना हेल्दी है या नहीं। एक शोध के मुताबिक पनीर अगर संतुलित मात्रा में खाया जाए तो वह फायदेमंद होता हैं लेकिन अगर ज्यादा पनीर खाया जाए तो यह नुकसान भी कर सकता है।

VIDEO: पति से भाग कर लड़की ने प्रेमी के साथ तालाब में कूद कर दी जान

वैसे भी हर चीज को सही मात्रा में लेना ही सही होता हैं। पनीर में विटामिन डी पाया जाता हैं जो कैंसर से बचाने में मददगार साबित हेाता हैं। पनीर में उपस्थित कैल्शियम, फॅास्फोरस गर्भवती महिला और उसके बच्चें के स्वास्थ्य के लिए सही प्रोटीन का काम करता हैं।

VIDEO: दुनिया के इस बाजार में बनाए जाते है हाथ से हथियार

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE