Home Health आलू का रस देगा आपके बालों को मजबूती

आलू का रस देगा आपके बालों को मजबूती

0
आलू का रस देगा आपके बालों को मजबूती
Obesity will never be eaten after drinking these drinks

benefits of potato juice for hair

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपने बालों का ख्याल सही तरह से नहीं रख पाते हैं(VIDEO: चिरंजीवी अपनी रोल्स रॉयस कार से निकलते हुए) ऐसे में बालों में रुसी आना, सफदे बाल होना, बालों का झड़ना एक आम बात हो जाती हैं लेकिन कई घरेलू उपाय हैं जिनको अपना कर हम अपने बालों की देखभाल कर सकते हैं आईये हम आपको आज आलू के रस का उपाय बताने जा रहे हैं जो बहुत कारगर साबित होगा।

लेकिन आप परेशान नहीं हो क्योंकि कुछ घरेलू उपायों की मदद से आप आसानी से अपने बालों को तेजी से बढ़ा सकते हैं,(VIDEO: ताजमहल के वारिस आज जी रहे है गरीबी में) और आलू के रस का इस्तेमाल बालों को बढ़ाने के लिए इनमें से सबसे अच्छा घरेलू उपाय है। इसके लाभों का उपयोग करने के लिए आप आलू के रस का विभिन्न तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं।

बाल बढ़ाने के लिए चमत्कारी है आलू का रस : बालों के लिए ताजे आलू का रस तैयार करने के लिए एक आलू लेकर उसे छीलकर छोटे टुकड़ों में काटकर ब्लैंडर में मिक्स कर लें। आलू को प्यूरी फार्म में बना लें। अगर पेस्ट गाढ़ा है तो उसमें थोड़ा सा पानी मिला लें। आलू के अवशेष से रस अलग करने के लिए मलमल के कपड़े का प्रयोग कर इस पेस्ट को छान लें। आपको पेस्ट लगाने के लिए तैयार है। लेकिन ध्यान रहें कि हर बार इस्तेमाल के लिए आलू के रस का ताजा पेस्ट ही बनाये।

कैसे उपयोग करे आलू का रस : घने, लंबे बालों के लिए आलू के रस की धीरे-धीरे अपने स्कैल्प पर मालिश करें और बचे हुए रस को बालों में लगाये। इसे शॉवर कैप से कवर कर लें।(VIDEO: कातिल ने मारने से पहले बनाया माँ-बेटी का आखिरी वीडियो) फिर 20 से 25 मिनट बाद लगा रहने के बाद अपने बालों को पानी से धो लें। बालों को बढ़ाने के लिए इस उपाय को हफ्ते में एक बार करें। बालों को बढ़ाने के साथ-साथ यह उपाय बालों को चमकदार भी बनाता है। इसके अलावा यह उपाय प्याज और बियर की तरह बालों में बदबू भी नहीं देता।

आलू का रस लगाने का तरीका : घने, लंबे बालों के लिए आलू के रस की धीरे-धीरे अपने स्कैल्प पर मालिश करें और बचे हुए रस को बालों में लगाये। इसे शॉवर कैप से कवर कर लें।(VIDEO: इस आदमी ने कार में CNG भरने की जल्दी की तो गार्ड ने मारी गोली) फिर 20 से 25 मिनट बाद लगा रहने के बाद अपने बालों को पानी से धो लें। बालों को बढ़ाने के लिए इस उपाय को हफ्ते में एक बार करें। बालों को बढ़ाने के साथ-साथ यह उपाय बालों को चमकदार भी बनाता है। इसके अलावा यह उपाय प्याज और बियर की तरह बालों में बदबू भी नहीं देता।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE