Home Health कैंसर रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद यह 5 बातें

कैंसर रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद यह 5 बातें

0
कैंसर रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद यह 5 बातें

use this method to get rid from cancer

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

बदलते खानपान से कई बीमारियां शरीर में कम उम्र में पैदा होना शुरू हो जाती हैं(VIDEO: DANGEROUS बाइक रेसिंग BMW HONDA) इसमें से सबसे ज्यादा भयानक बीमारी कैंसर हैं जिसको सुनकर ही लोगों के दिल दहलाने लगते हैं कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का निवारण बहुत कम हैं लेकिन आज हम आपको कुछ फायदेमंद बाते बता रहे हैं जो कैंसर रोगियों के लिए बहुत कारगर साबित हो सकती हैं|

अश्वगंधा– आप नहीं जानते लेकिन अवश्वगंधा शरीर से तनाव दूर करने में मदद करता हैं इसमें कैंसर रोधी मूल्य पाए जाते हैं इसकी खोज वैज्ञानिकों ने करीब 40 वर्ष पूर्व ही कर दी थी।(VIDEO: बॉयफ्रेंड के ब्लैकमेल करने पर लड़की ने किया सुसाइड) इस औषधि से वैज्ञानिकों ने एक क्रिस्टलीय स्टेरायडल यौगिक को अलग किया था। रिसर्च के अनुसार अश्वगंधा प्राप्त ये यौगिक कैंसर कोशिकाओं को मारने में मदद करते हैं।

आंवला-आंवला में एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होता हैं(VIDEO: प्रियंका चोपड़ा कार में हॉट SCENE करते हुए) जो कार्सिनोजेनिक कोशिकाओं को बढऩे से रोकते हैं और कैंसर से बचाव करते हैं आंवला विटामिन सी का बहुत अच्छा स्रोत हैं एक आंवले में लगभग 3 संतरों के बराबर विटामिन सी होता हैं आंवला खाने से लीवर को शक्ति मिलती है जिससे लीवर शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर निकालता है।

लहसुन– कैंसर को एक लाइलाज बीमारी माना जाता हैं(VIDEO: दिल्ली में है ऐसी जगह जहां महिलाएं लगाती है आदमियों की बोली) लेकिन आयुर्वेद के अनुसार रोजाना थोड़ी मात्रा में लहसुन का सेवन करने से कैंसर होने की संभावना लगभग 80 प्रतिशत कम हो जाती हैं साथ ही कैंसर के प्रति शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करता हैं लहसुन में मौजूद कैंसर विरोधी तत्व शरीर में कैंसर बढऩे से रोकते है।

अदरक– कैंसर से लडऩे के लिए अदरक बहुत फायदेमंद हैं(VIDEO: लड़की को घर से निकाला बाहर फिर भी बनी IAS अफसर) यह कैंसर के मरीजों के लिए अचूक औषधि की तरह काम करता हैं अदरक कोलेस्ट्राल का स्तर कम करता हैं यह खून का थक्का जमने से रोकता हंै व साथ ही इसमें एंटी फंगल और कैंसर के प्रति प्रतिरोधी होने के गुण भी पाए जाते हैं।

हल्दी– हमे सब को मालूम हैं कि हल्दी का उपयोग विभिन्न रोगों के उपचार में प्राचीन काल से ही किया जाता रहा हैं हल्दी को बहुत अच्छा रोगाणुनाशक माना जाता हैं(VIDEO: MS DHONI का जन्मदिन सबने धूम धाम से बनाया) वैज्ञानिकों का कहना हैं कि प्रतिदिन हल्दी का सेवन करने से कैंसर जैसे असाध्य रोगों को भी दूर भगाया जा सकता है। हल्दी में कैंसररोधी गुण होते हैं और यह शरीर को कैंसर से बचाती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE