Home Entertainment Bollywood बंगाली गायिका अमिका शैली के फिल्मी सफर की शुरुआत

बंगाली गायिका अमिका शैली के फिल्मी सफर की शुरुआत

0
बंगाली गायिका अमिका शैली के फिल्मी सफर की शुरुआत
Bengali singer amika shail
Bengali singer amika shail
Bengali singer amika shail

मुंबई। इस शुक्रवार को रिलीज होने जा रही नाना पाटेकर की फिल्म वैडिंग एनिवर्सरी से एक नई गायिका की बहुत उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। बंगाल की रहने वाली अमिका शैल इस बात को लेकर खुश भी हैं और नर्वस भी हैं कि इस फिल्म के साथ उनका फिल्मी सफर शुरु होने जा रहा है।

इस फिल्म में उन्होंने इत्तेफाकन… को अपनी आवाज दी है। इस गाने को अभिषेक रे ने कंपोज किया है और साथ में अमिका का साथ भी दिया है। इस मकाम तक पंहुचने के लिए अमिका शैली ने इतनी छोटी सी उम्र में एक लंबा सफर तय किया है।

बंगाल के नार्थ 24 परगना जिले के छोटे से कस्बे से मुंबई की मायानगरी तक अमिका शैली की जिंदगी और करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। उनके परिवार में गायिकी का माहौल था। खास तौर पर उनकी मां गाया करती थीं। मां से गायिकी का शौक अमिका को बचपन से मिला, लेकिन उस वक्त पढ़ाई पर फोकस था।

2004 में उनकी गायिकी ने नई करवट ली, जब जीटीवी पर लिटिल चैंप में उनको पहला मौका मिला। पहली कोशिश में वे टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। 2006 में सारेगामा पा के बंगाली वर्शन के मंच पर पंहुची और यहां अपनी गायिकी से जजों और जनता को प्रभावित किया।

इस शुरुआती कामयाबी के बाद उनका अगला पड़ाव मुंबई की जगमग दुनिया थी, जहां उनकी हसरत प्लेबैक सिंगर बनने की थी। इस हसरत के साथ एक दिन अचानक उन्होंने मुंबई का रुख किया। एक स्कूल में म्यूजिक टीचर की जाब के साथ साथ अपने संघर्ष की शुरुआत की। धीरे धीरे उनको काम मिलने लगा और सफर आगे बढ़ता रहा।

गायक मोहित चौहान के साथ उनके अमरीकन टूर में हिस्सा बनना उनके कैरिअर के लिए बड़ा मोड़ साबित हुआ और वहां से उनको नई पहचान, नया आत्मविश्वास मिला। 2016 में उनको आईपीएल का थीम सांग गाने का मौका मिला, जिसके बाद अब वे मानती हैं कि वैडिंग एनीवर्सरी का गाना उनके करियर का नया पड़ाव है, जिसके लिए उन्होंने हमेशा इंतजार किया और मेहनत की।

इस दौर को देखते हुए अमिका सिर्फ प्लेबैक तक सीमित नहीं रखना चाहतीं। कैमरे के सामने भी उनका आत्मविश्वास कायम है। वे कहती हैं कि कंप्लीट परफारमर बनने के लिए आपको कैमरे के सामने भी आना होगा और मैं इसके लिए तैयार हूं। वे अपनी एलबम के वीडियोज में खुद काम करती हैं।

फिल्मी परदे पर भी बतौर हीरोइन आने की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। उनकी एलबम जारी करने वाली कैसिंडो म्यूजिक कंपनी की बतौर प्रोडक्शन फिल्म आई एम रोशनी में वे हीरोइन के तौर पर आगाज करेंगी।

कामयाबी ने अगर गायिकी और एक्टिंग में से किसी एक को चुनने का विकल्प दिया, तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया- गायिकी उनके लिए हमेशा पहली प्राथमिकता रहेगी, क्योंकि ये उनका पहला प्यार है और हमेशा रहेगा।

बतौर गायिकी वे हर किसी एक्ट्रेस के लिए हर तरह का गाना गाने की हसरत रखती हैं और कहती हैं कि इस दौर में टेलेंट को मौका जरुर मिलता है, क्योंकि इंटरनेट ने हर किसी को मंच दे दिया है।