Home India City News बाल तस्करी मामले में घिरीं चंदना चक्रवर्ती, जेल में कुर्सी पर बैठ बिताई रात

बाल तस्करी मामले में घिरीं चंदना चक्रवर्ती, जेल में कुर्सी पर बैठ बिताई रात

0
बाल तस्करी मामले में घिरीं चंदना चक्रवर्ती, जेल में कुर्सी पर बैठ बिताई रात
Jalpaiguri Child trafficking : accused Chandana Chakraborty
Jalpaiguri Child trafficking  : accused Chandana Chakraborty
Jalpaiguri Child trafficking : accused Chandana Chakraborty

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी के गैर सरकारी बाल सुधार गृह के बच्चों की बच्चों की तस्करी किये जाने के मामले में सीआईडी द्वारा गिरफ्तार की गई नॉर्थ बंगाल पिपल्स डेवलपमेंट सेंटर की चेयरपर्सन व शिक्षिका चंदना चक्रवर्ती ने रविवार की रात थाने में कुर्सी पर बैठकर बिताई।

उन्हें थाने में रातभर नींद नहीं आई। सूत्रों के अनुसार वह काफी असहज व परेशान थीं। समाज में स्वयंसेवी के तौर पर प्रतिष्ठित चंदना चक्रवर्ती पर होम में लाए जाने वाले असहायक बच्चों को दत्तक पुत्र के तौर पर गोद देने की प्रक्रिया में अनियमितता बरते का आरोप है। हालांकि उन्हें नजदीक से जानने वाले इन बातों पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं।

उत्तर 24 परगना के बादुडिया में शिशु तस्करी के एक मामले की जांच करते समय सीआईडी को चंदना चक्रवर्ती की कारगुजारियों का पता चला था। इसके बाद सीआईडी की टीम ने उनके द्वारा संचालित होम पर छापा मारकर पूरे मामले की तहकीकात की।

चंदना चक्रवर्ती को अदालत ने 13 दिनों के सीआईडी रिमांड पर भेजा है। सीआईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंदना चक्रवर्ती का सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों तक शिशु तस्करी के तार जुड़े हैं।

चंदना चक्रवर्ती से पूछताछ में सीआईडी को जूही सरकार नामक एक महिला के बारे में भी पता चला। जूही सरकार मयनागुड़ी बीजेपी महिला युवा मोर्चा की नेता हैं। चंदना चक्रवर्ती के साथ उनका काफी पहले से परिचय है।

दिल्ली के केंद्रीय सरकारी कार्यालयों में चंदना चक्रवर्ती जूही सरकार के माध्यम से आती-जाती रही है। जूही ने दिल्ली में नेताओं व अधिकारियों से चंदना का परिचय भी कराया था। गिरफ्तारी के दो दिन पहले चंदना चक्रवर्ती मयनागुड़ी में जूही सरकार के घर में ठहरी हुई थी।

शनिवार को चंदना की गिरफ्तारी के बाद सीआईडी की टीम जूही सरकार के घर भी पहुंची, लेकिन वह नहीं थी। इधर जूही सरकार के पिता व बीजेपी नेता रविन्द्रनाथ चौधरी ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार है।

स्वयंसेवी संगठन के लोग सरकार के प्रतिनिधियों से सहयोग हासिल करने के लिए मिलते-जुलते रहते हैं। इसमें नई बात क्या है। इसे शिशु तस्करी से जोड़ना सही नहीं है। दत्तक पुत्र के नाम पर होम से बच्चों को बेचे जाने के मामले में रविवार को नॉर्थ बंगाल पिपल्स डेवलपमेंट सेंटर की चीफ एडप्शन ऑफिसर सोनाली मंडल को भी सीआईडी ने गिरफ्तार किया था।

अदालत में पेशी के दौरान चंदना चक्रवर्ती ने अदालत में बताया था कि सीडब्ल्यूडी एवं स्वयंसेवी संगठन के कर्मी सुब्रत सरकार, उत्तम बोस ने साजिश के तहत उन्हें फंसाया है। सीआईडी की ओर से आरोप है कि चंदना चक्रवर्ती सेंट्रल एडप्सन रिसोर्स अथॉरिटी के नियमों को न मानते हुए गैर कानूनी तरीके से बच्चों को गोद दिया।