Home Health साबूदाने को त्वचा पर लगाने के फायदे 

साबूदाने को त्वचा पर लगाने के फायदे 

0
साबूदाने को त्वचा पर लगाने के फायदे 
best health benefits of sago

 

best health benefits of sago

हम अक्सर अपनी त्वचा को लेकर परेशान से रहते हैं. गर्मी में अक्सर त्वचा के कालेपन को दूर करने के अलग अलग उपाए करते रहते हैं लेकिन कई बार कुछ चीज़ असर नहीं करती हैं। अगर आप अपनी त्वचा को निखारना चाहते हैं तो हम आपको घर में ही मौजूद रहने वाला साबूदाने का उपाए बताने जा रहे हैं। जिससे आपके चेहरे में चार चाँद लग जायेगा।

बुढ़ापे में ऐसे घटाए अपना वजन

अपने बालो को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए साबूदाने के पाउडर में गुलाब जल और दही मिलाकर इसे अपने बालों में लगा लें। एक घंटे बाद हलके गुनगुने पानी से धो दे। कुछ ही दिनों में आपके बालो की खोयी हुई चमक वापस आ जाएगी।
अपनी स्किन की टैनिंग को दूर करने के लिए साबूदाना के पाउडर में थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए। ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बढ़ेगी और टैनिंग दूर हो जाएगी।
अपनी स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए साबुदाने को पीस कर उसमें अंडे के पीले भाग को मिला ले। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाये। फिर थोड़ी देर बाद ठंडे पानी की सहायता से इसे धो ले। ये पेस्ट को लगाने से आप चेहरे को झुर्रियों बच जाएंगे।
अगर आप अपने गिरते हुए बालो की समस्या से परेशान है तो साबूदाना के दानों को पीसकर इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल मिला ले। इसे अपने बालों पर आधे घंटे के लिए लगाएं रखें। इससे बालों का गिरना कम हो जाएंगे।
अपने चेहरे के दाग धब्बो को दूर करने के लिए नींबू और शहद को साबूदाना पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगा लें। इससे आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे दूर हो जाएंगे|

सर्जरी के दर्द को कम करने में मददगार है स्तनपान

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE