Home Business Auto Mobile डैमलर इंडिया ने ऑल-न्यू भारतबेंज ट्रक लांच किया

डैमलर इंडिया ने ऑल-न्यू भारतबेंज ट्रक लांच किया

0
डैमलर इंडिया ने ऑल-न्यू भारतबेंज ट्रक लांच किया
bharatbenz launches BS-IV compatible heavy duty truck range in delhi

bharatbenz launches BS-IV compatible heavy duty truck range in delhi

नई दिल्ली। वाणिज्यिक वाहन निर्माता-भारत बेंज ने हेवी-ड्यूटी ट्रक ऑल-न्यू भारतबेंज रेंज को लांच किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारतबेंज के ऑल-न्यू हैवी-ड्यूटी मॉडल नए भारत स्टेज 4 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाली प्रामाणिक तकनीक से लैस हैं और इस ब्रांड के पूर्व बीएस-4 ट्रकों के कीमत स्तर पर हीं पेश किया गया है।

VIDEO: झरने में गिरी पत्नी को बचाने कूदा पति

‘प्रॉफिट टेक्नोलॉजी’ के दावे को प्रमाणित करते हुए, ये ट्रकें विशेष रूप से बेहतर इंधन अर्थव्यवस्था सहित अल्प रखरखाव लागत प्रदान करते हैं। इनमें ईंधन की उल्लेखनीय रूप से कम खपत होती है। इसके साथ ही मेंटनेंस से जुड़े खर्च भी कम ही होते हैं।

डैमलर इंडिया वाणिज्यिक वाहन प्राइवेट लिमिटेड (डीआईसीवी) उपाध्यक्ष, विपणन एवं विक्रय राजाराम कृष्णमूर्ति ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर भारतबेंज का प्रमुख कार्यकेंद्र बाजार बना रहा है। हमारे ऑल-न्यू भारत बेंज हेवी-ड्यूटी ट्रकों के साथ हम इस क्षेत्र के कई और ग्राहकों का भरोसा जीतने का लक्ष्य रखते हैं।

VIDEO: मुंबई का असली स्पाइडर-मैन बच्चे की बचाई जान

उन्होंने कहा कि भारतबेंज बीएस-4 वाहन एससीआर तकनीक पर आधारित प्रणाली का उपयोग करके उन्नत मानदंडों को पूरा करते हैं। यह तकनीक एक दशक से भी ज्यादा समय से कई देशों में लाखों डैमलर वाणिज्यिक वाहनों में अपनी उपयोगिता साबित कर चुकी है।

VIDEO: दुनिया की ऐसी जगह जहाँ टीचर कपड़े उतार कर पढ़ाती है

उन्होंने बताया कि एससीआर तकनीक एक जलीय यूरिया आधारित ‘एडब्लू’ नामक तरल पदार्थ का इस्तेमाल करती है। इसका छिड़काव एग्जॉस्ट स्ट्रीम में किया जाता है। इसके कारण खतरनाक नाइट्रोजन ऑक्साइड हानिरहित नाइट्रोजन और पानी में टूट जाता है और प्रदूषण नहीं फैलता।

VIDEO: अमिताभ के साथ PAA मूवी में तरुणी सचदेव की विमान दुर्घटना में मृत्यु

ऐडब्लू की खपत ईंधन की खपत के एक बहुत छोटे हिस्से के बराबर है, इसलिए इसे बहुत कम बार रिफिल कराना होता है। ऐडब्लू पूरे देश में सभी भारतबेंज डीलरशिप के साथ अन्य दुकानों पर भी उपलब्ध है।

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

उन्होंने कहा कि बीएस-4 की दिशा में बदलाव तो महज एक ताजा उदाहरण है कि कैसे भारतबेंज ट्रकों को पर्यावरण अनुकूल और सुरक्षित बनाने के लिए भारतीय मार्केट में नवीनतम तकनीकें लाता रहा है।

VIDEO: यहाँ होता है 10 रुपए में लड़की का सौदा

मार्केट में कदम रखने के साथ ही ब्रांड ने टक्कर परीक्षणों में खरे उतरने वाले स्टील कैबिन पेश किए थे, जो वैश्विक मानकों को पूरा करते हैं। इसके अलावा यह अनिवार्य होने से पहले ही एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी लेकर आया था। फैक्टरी फिटेड एयर कंडीशनिंग भी एक वैकल्पिक फीचर के रूप में पहले दिन से ही उपलब्ध है।

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE