Home Gujarat Ahmedabad अंकलेश्वर जीआईडीसी में स्थित होलीलैंड व पनामा प्रेट्रो कंपनी में लगी भीषण आग

अंकलेश्वर जीआईडीसी में स्थित होलीलैंड व पनामा प्रेट्रो कंपनी में लगी भीषण आग

0
अंकलेश्वर जीआईडीसी में स्थित होलीलैंड व पनामा प्रेट्रो कंपनी में लगी भीषण आग
Bharuch : massive fire breaks out in factory in Ankleshwar GIDC
Bharuch : massive fire breaks out in factory in Ankleshwar GIDC
Bharuch : massive fire breaks out in factory in Ankleshwar GIDC

भरुच। अंकलेश्वर जीआईडीसी मेंं स्थित दो कंपनियो में सोमवार की दोपहर को भीषण आग लग जाने से खलबली मच गई। दोनो कंपनियां प्रेट्रो कंपनी होने से अफरातफरी का माहौल दिख रहा था। घटना की सूचना पाते ही जीआईडीसी से फायर बिग्रेड की गाडिय़ां स्थल पर आई व आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिए।

दोपहर मेंं ढाई बजे के करीब अंकलेश्वर जीआईडीसी मेंं स्थित पनामा कं पनी में अज्ञात कारण से आग लग गई। आग की चपेट में पास स्थित होलीलैंड प्रेट्रो कंपनी भी आ गई। आग की पलटें दूर तक दिखाई पड़ रही थीं।

प्रेट्रोलियम कंपनी होने से इलाके में अफरातफरी का माहौल दिख रहा था। दोनो कं पनियों में काम कर रहे कर्मचारी कंपनी से बाहर निकलकर भाग खडे हुए। घटना की जानकारी पाते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की कई गाडिय़ों ने आग को नियंत्रित करने के प्रयास शुरू किए। शाम चार बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने से दोनो कंपनियों के प्लांट पूरी तरह से स्वाह हो गए। इस घटना में किसी जनहानि होने का कोई समाचार नहीं मिला।

आग लगने की सूचना मिलते ही जीपीसीबी की टीम भी स्थल पर आ गई थी। उधर, फायर बिग्रेड के जवानों को आग को काबू करने में शुरुआत में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। प्रेट्रो कंपनी होने से आग के साथ धमाके भी हो रहे थे। पनामा कंपनी में स्थित दो टंकियो में प्रेट्रोलियम प्रोडेक्ट होने से फायर बिग्रेड की ओर से उसे बचाने की कोशिश की गई। अगर इन दोनो टंकियों तक आग पसर जाती तो बड़ा नुकसान हो जाता।

अंकलेश्वर जीआईडीसी में आग लगने की घट रही घटनाओं से लोगों में चिंता व्याप्त हो गई है। कंपनियों की ओर से सुरक्षा मानको का पालन नहीं किए जाने की बात सामने आ रही है। फिलहाल जीपीसीबी पूरे मामले की जांच कर रही है। आग लगने के कारण ज्ञात नहीं हो सके थे मगर होलीलैंड कंपनी व पनामा कंपनी में लगी आग ने लोगों में खलबली मचा दी थी।