Home India City News भेरूलाल जैन महाराजा श्रीउम्मेद सिंह पुरस्कार से सन्मानित

भेरूलाल जैन महाराजा श्रीउम्मेद सिंह पुरस्कार से सन्मानित

0
bheru lal jain gets shri ummed singh maharaj award
bheru lal jain gets shri ummed singh maharaj award

हुबली। जागो राजस्थानी युवा मंच हुबली – धारवाड़  द्वारा आयोजित जोधपुर दरबार  महाराजा श्रीउम्मेद सिंह पुरस्कार समारोह   का  आयोजन करुणा मंदिर गौशाला में किया गया जिसमे पिछले कई वर्षो से गायो की सेवा में लगे गौ पुत्र भेरू लाल जैन को इस पुरस्कार से सन्मानित किया।

मंच के संस्थापक अभिषेक मेहता ने बताया की  भेरू लाल जैन  द्वारा पिछले कई वर्षो से की जा रही गौ सेवा व धार्मिक कार्यो में दी जा रही सेवा को ध्यान में रखते हुए जागो राजस्थानी युवा मंच ने इनको  इस पुरस्कार से सन्मानित किया। इस दौरान उपस्तिथ मंचासीन अतिथिओ में भंवर लाल जैन, महेश टेंगिंनकाई, भेरू लाल जैन , केवल लुन्कर  कालु सिंह चौहान, सुरजना राम विश्नोई, पीरा राम चौधरी, जामता राम देवासी, पोकर राठौर, राजस्थान पत्रिका हुबली प्रभारी दिलीप चारी सहित सभी आये हुए मेहमानो का स्वागत सम्बोधन विक्रम विश्नोई ने किया।
bheru lal jain gets shri ummed singh maharaj award
मंच के सहमंत्री अमरदास वैष्णव ने बताया की इस आयोजन का सहयोग सुजाना राम विशनोई द्वारा दिया गया।  मंच के अध्यक्ष खेत सिंह राजपुरोहित ने बताया की हुबली धारवाड़ की विष्णु समाज की डायरेक्टरी का निर्माण भी जागो राजस्थानी युवा स्मांच करेगा  इसके फॉर्म का विमोचन भी मंचासीन अतिथिओ द्वारा किया गया।
राजपुरोहित ने बताया की डायरेक्टरी निर्माण के लिए अलग से कमिटी गठित की जाएगी जिसके अंतर्गत फॉर्म वितरण कर पुनः शामिल करना है। इस दौरान हुबली शाखा के अध्यक्ष लाला राम चौधरी, धारवाड़ शाखा के अध्यक्ष सुरेश चौधरी व अन्य पदाधिकारिओ ने आये हुए अतिथिओ का माला पहना कर सन्मानित किया।
भाजपा नेता महेश टेंगिंनकाई ने अपने सम्बोधन में गौ सेवा की महती आवयश्कता पर बताई। सभा को सम्बोधित करते हुए भेरू लाल जैन ने कहा की गौ माता की सेवा से बढ़कर कोई भी नहीं है। गौ माता के शरीर में हमारे सभी देवता विराजमान रहते है।
चौधरी समाज के अध्यक्ष पीरा राम चौधरी के आव्हान किया  गौशाला में दान जरूर देना चाहिए, जिसको ध्यान में रखते हुए सभी लोगो ने बढ़चढ़ कर दान दिया। गोशाला सेवक ठाकुर का सन्मान भी मंच के पदाधिकारिओ द्वारा किया गया।  इस दौरान विश्व हिन्दू परिषद उत्तर कर्नाटका प्रान्त कार्यदर्शी रमेश कुलकर्णी, जयतीर्थ कटी, नारायण बसवा  कांग्रेस नेता सतीश मेहरवाड़े, अधिवक्ता गौरी शंकर मोट  मदन अग्रवाल, प्रवीण पवार , महेश धबड़े, महादेव अगली,  ने गौशाला का अवलोकन कर सञ्चालन के लिए  भेरू लाल जैन की प्रशंशा की।
इस समारोह के दौरान राजस्थानी सभी  समाज  के प्रतिनिधि उपस्तिथ थे।  इस दौरान समाज सेवी महेंद्र सिंघी ने मंच के पदाधिकारिओ को कहा की  इस प्रकार के कार्यक्रम करने के लिए गौशाला जैसी जगह का चयन किया है यह बहुत ही अच्छी बात है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here