मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अधिक धनी है बेटा निशांत

bihar Chief Minister Nitish Kumar's son Nishant is richer than him
bihar Chief Minister Nitish Kumar’s son Nishant is richer than him

पटना। मुख्यमंत्री की ओर से दिसंबर 2015 तक अपने पास मौजूद तमाम संपत्तियों का लेखा-जोखा रखा गया है । सार्वजनिक किए गए ब्योरे के अनुसार उनसे अधिक संपत्ति उनके इकलौते पुत्र निशांत के पास है।

सीएम के पास 40 हजार 566 रुपए नकद है। जबकि उनके पुत्र निशांत के पास 7034 रुपए। बैंकों में सीएम के नाम पर लगभग 60 हजार जमा हैं तो उनके पुत्र निशांत के नाम पर लगभग 64 लाख।

चल संपत्ति में सीएम के नाम पर कुल 18 लाख 97 हजार, जबकि पुत्र निशांत के नाम पर 94 लाख आठ हजार की संपत्ति है। अचल संपत्ति में सीएम के पास लगभग 40 लाख तो निशांत के नाम पर एक करोड़ 20 लाख की संपत्ति है।

अचल संपत्ति में भी खेती, गैर कृषि योग्य जमीन, व्यवसायिक जमीन निशांत के नाम पर ही हैं। दिल्ली के द्वारका में 2004 में खरीदे गए आवासीय प्लॉट सीएम के नाम पर तो कल्याण बिगहा की आवासीय जमीन निशांत के नाम पर है। बतौर विधान परिषद सदस्य के रूप में गाड़ी के लिए वित्त विभाग से लिए गए कर्ज में अब भी सीएम पर छह लाख 44 हजार बाकी है।

मुख्यमंत्री के पास 2003 मॉडल की हुंदई सेंट्रो है। साल 2015 में सीएम ने 11 लाख 32 हजार की फोर्ड इकोस्पोर्ट खरीदी। वहीं सीएम के पास 40 हजार तो उनके पुत्र के पास 10 लाख 16 हजार के जेवरात हैं। सीएम के पास छह गाय व दो बछड़ा भी है, जिसकी कीमत एक लाख 45 हजार रुपए है।