Home Bihar वरमाला के बाद बिना विवाह अधूरा छोड दूल्हा रफूचक्कर

वरमाला के बाद बिना विवाह अधूरा छोड दूल्हा रफूचक्कर

0
वरमाला के बाद बिना विवाह अधूरा छोड दूल्हा रफूचक्कर
bihar : groom abscond just after jaimala ceremony in gaya
bihar : groom abscond just after jaimala ceremony in gaya
bihar : groom abscond just after jaimala ceremony in gaya

गया। बिहार के गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र में एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है जहां वरमाला के बाद बिना विवाह की रस्म अदायगी के दूल्हा फरार हो गया।

आरोप है कि दूल्हे के पिता ने जैसे ही वधू पक्ष से दहेज के रकम की मांग की और रकम नहीं मिलने पर विवाह नहीं करने की चेतावनी दी, वैसे ही दूल्हा वहां से फरार हो गया।

पुलिस के अनुसार, मिरगपुर गांव निवासी भोला यादव की पुत्री का विवाह बुनियादगंज के जहाना गांव निवासी बिरेंद्र कुमार के पुत्र रंजीत कुमार से तय हुई थी। तय कार्यक्रम के अनुसार बारात शुक्रवार की शाम भोला यादव के दरवाजे पर आ गई और शादी की रस्में भी प्रारंभ हो गई।

इस क्रम में सारे रिश्तेदार और गांव वाले बारात के स्वागत में जुटे रहे। वैवाहिक रीति रिवाज शुरू हुआ। बाराती द्वारपूजा को लेकर भोला यादव के दरवाजे तक पहुंच गई और फिर वरमाला भी संपन्न हो गया। वरमाला की रस्म अदायगी के बाद बारात फिर जनमासे में लौट आया।

इसके बाद दूल्हे के पिता द्वारा वधू पक्ष से दहेज की रकम मांगे जाने की बात सुन दूल्हा रंजीत जनमासे से फरार हो गया और जश्न का माहौल मातम में बदल गया। दोनों पक्ष के लोगों ने दूल्हे की काफी खोजबीन की, परंतु दूल्हा का कोई सुराग नहीं लगा।

बदमाशों ने दूल्हा बनने जा रहे प्रोफेसर की काट दीं उंगलियां
एक दूल्हे संग ब्याही गईं दो दुल्हनें, लड़कियां करती थीं प्रेम
विवाह समारोह में ‘रसगुल्ले’ पर मचा दंगल, बैरंग लौटी बारात
‘रिवाल्वर’ के दम पर दूल्हें को उठा ले गई प्रेमिका

इस बीच कन्या के पिता ने बताया कि दहेज के रूप में पूर्व में ही मोटी रकम और सामग्री पहुंचा चुका हूं। लेकिन वर पक्ष के लोग मानने को तैयार नहीं थे।

बाद में आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने दूल्हा के पिता सहित नजदीकी रिश्तेदारों को बंधक बना लिया और घटना की सूचना पुलिस को दे दी।

वजीरगंज के थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने शनिवार को बताया कि भोला यादव के बयान पर इस मामले की एक प्राथमिकी वजीरगंज थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें दूल्हा, दूल्हे के पिता सहित आठ लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में दूल्हे के पिता बिरेंद्र प्रसाद, दादा पुनाई यादव, चाचा रामनदंन यादव और दूल्हे के बहनोई सुधीर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।