Home World Asia News ‘बिकनी किलर’ चार्ल्स शोभराज के हार्ट की सफल सर्जरी

‘बिकनी किलर’ चार्ल्स शोभराज के हार्ट की सफल सर्जरी

0
‘बिकनी किलर’ चार्ल्स शोभराज के हार्ट की सफल सर्जरी
Bikini killer Charles Sobhraj has successful heart surgery
Bikini killer Charles Sobhraj has successful heart surgery
Bikini killer Charles Sobhraj has successful heart surgery

काठमांडू। चर्चित सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज की सोमवार को काठमांडू के एक अस्पताल में हृदय की सफल सर्जरी हुई। सर्जरी करने वाले एक डॉक्टर ने इसकी जानकारी दी।

डॉक्टर रामेश कोइराला के नेतृत्व में चिकित्सकों के एक दल ने यहां शहीद गंगालाल नेशनल हार्ट सेंटर में फ्रांस के इस सीरियल किलर की ओपन हार्ट सर्जरी की।

शोभराज नेपाल, भारत और एशिया के अन्य देशों में डकैती और जहर देकर 20 से ज्यादा लोगों की हत्या में शामिल होने की बात कही जाती है।

सेक्स रैकेट की न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें
मस्तीभरे वीडियो देखने के लिए यहां क्लीक करें

अपने कुख्यात मरीज की सर्जरी करने के बाद डॉक्टर कोइराला ने टिवटर पर एक तस्वीर साझा की और लिखा कि जी, हां! उसके पास भी एक दिल है और मैंने उसके अंदर वाल्व लगाए हैं। सेहत सुधर रही है।

अपने आपराधिक कामों से ‘बिकनी किलर’ के रूप में मशहूर हुए 73 वर्षीय शोभराज को काठमांडू की केंद्रीय जेल में मई में एक दिल का हल्का दौरा पड़ा था। वह पिछले 12 सालों से काठमांडू की जेल में बंद है।

शुरुआती जांच परीक्षण के बाद शोभराज को काठमांडू के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसके हृदय की सर्जरी करने की सलाह दी थी। अलग अलग जेलों से भागने के अपने प्रयासों के लिए शोभराज को ‘सांप’ भी कहा जाता है।

न्यू गैजेट्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लीक करें
क्राइम न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें

अस्पताल के सूत्र के अनुसार शोभराज से प्रेम करने वाली एक नेपाली महिला निहिता बिस्वास रविवार को उससे मिलने अस्पताल गई और यहां तक की उसे अपना रक्त भी दिया। उनका रक्त समूह आपस में मेल खाता है, जोकि ओ निगेटिव है।

निहिता बिस्वास के साथ उसकी मां शकुंतला थापा भी अस्पताल गईं। शकुंतला पेशे से वकील हैं और उन्होंने नेपाल की एक अदालत में शोभराज की तरफ से मुकदमा लड़ा था।

शोभराज और निहिता ने आठ साल पहले काठमांडू की एक जेल में हिंदू धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार शादी की थी।

नेपाल के उच्चतम न्यायालय ने शोभराज को 1975 में अमरीकी पर्यटक कोनी जो ब्रोंजिच की हत्या करने के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।