Home Rajasthan Alwar आसाराम, राम रहीम के बाद अलवर के फलाहारी बाबा पर रेप केस

आसाराम, राम रहीम के बाद अलवर के फलाहारी बाबा पर रेप केस

0
आसाराम, राम रहीम के बाद अलवर के फलाहारी बाबा पर रेप  केस
Bilaspur Girl Filed Rape Case Against Falahari Baba alwar
Bilaspur Girl Filed Rape Case Against Falahari Baba alwar
Bilaspur Girl Filed Rape Case Against Falahari Baba alwar

बिलासपुर/जयपुर/अलवर। राजस्थान के अलवर स्थित दिव्याम आश्रम के जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी महाराज पर छत्तीसगढ़ की एक युवती ने दुष्कर्म करने के प्रयास का आरोप लगाया है। बिलासपुर के महिला थाने में बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का अपराध दर्ज कर केस डायरी अलवर पुलिस के पास भेजी गई है।

बता दें कि महाराज के छत्तीसगढ़ में काफी भक्त है, इसलिए उनका वहां आना जाना बना रहता है। आरोप लगाने वाली बिलासपुर निवासी युवती जयपुर में पढ़ाई कर रही है। महाराज की सिफारिश पर इस युवती ने कहीं इंटर्नशिप की और इसके लिए उन्हें स्कालरशिप भी मिली। मानदेय महाराज को अर्पित करने के लिए ही वह अगस्त माह में अपने माता-पिता के साथ अलवर स्थित आश्रम गई थी।

युवती के अनुसार घटना 7 अगस्त यानी रक्षाबंधन की है। महाराज को पैसे अर्पित किए जाने के बाद उन्होंने उसे रात दिव्य धाम में ही बिताने को कहा था। बाबा पर अथाह भक्ति ने पीड़िता को दिव्य धाम में रूकने पर मजबूर कर दिया। पीड़िता के मुताबिक महाराज ने शाम साढ़े सात बजे उसे दिव्य धाम के अपने कक्ष में बुलाया और उसे प्रसाद दिया।

प्रसाद खाने के बाद पीड़िता अचेत अवस्था में चली गई और बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की। इसी दौरान वह होश में आ गई और जैसे तैसे खुद को बाबा के चंगुल से छुड़ाया।  इस दौरान युवती को इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताने की धमकी दी गई। डरी-सहमी युवती भी चुपचाप लौट गई।

हाल ही में गुरमीत राम रहीम का मामला सामने आने के बाद युवती की हिम्मत बढ़ी और उसने अपने परिजन को इस बारे में जानकारी दी। परिजन ने बिलासपुर में पुलिस के आला अधिकारियों से अपनी पीड़ा बताई और इस मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की।

चूंकि, मामला लोगों की आस्था से जुड़े प्रसिद्ध बाबा का था। इसलिए पुलिस ने गोपनीयता से इस मामले की जांच की। फिर 11 सितंबर को महिला थाने में शून्य पर दुष्कर्म का अपरा दर्ज कर केस डायरी अलवर थाने में भेज दी गई। यह रिपोर्ट अब अलवर पुलिस के पास पहुंच गई।

https://www.sabguru.com/contract-marriage-racket-police-arrest-eight-arab-sheikhs-in-hyderabad-who-wanted-to-marry-minor-girls/