BIRTHDAY SPECIAL: राजेश खन्ना को इसलिए कहा गया ‘काका’

 BIRTHDAY SPECIAL: Rajesh Khanna was called 'Kaka'
BIRTHDAY SPECIAL: Rajesh Khanna was called ‘Kaka’

भारत के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना का आज 75वीं जयंती है। आज भले ही राजेश खन्ना हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन जब भी किसी पुराने सुपरस्टार की बात आती है तो इन्हें जरूर याद किया जाता है। राजेश खन्ना का जन्‍म आज ही के दिन यानी 29 दिसंबर, 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था।  राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, इसलिए उन्होंने 60 के दशक में ऑल इंडिया टैलेंट कान्टेस्ट में भाग लिया और वहां चुन लिए गये। राजश खन्ना ने 1966 में आई फिल्म ‘आखरी ख़त’ से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी। उनके जन्मदिन के मौके पर आज उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने सोशल मीडिया पर उनकी पुरानी तस्वीर के साथ जन्मदिन विश किया है।

एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने बताया था कि उन्हें काका इसलिए कहा जाता है, क्योंकि पंजाबी में “काका” का मतलब होता है छोटा बच्चा और जब वे फिल्म में आये तब बहुत छोटे थे। इसीलिए उन्हें ‘काका’ के नाम से पुकारा जाने लगा।

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना का वैवाहिक जीवन भी कुछ खास नही रहा। दोनों की पहली मुलाकात अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब में हुई थी। इसके बाद दोनों का अफेयर करीब तीन साल तक चला। साल 1973 में डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी कर ली। राजेश खन्ना उस वक्त डिंपल से 15 साल बड़े थे। अप्रैल, 1982 में डिंपल राजेश खन्ना को छोड़ अपनी दोनों बेटियों के साथ पिता के घर रहने लगी थीं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE