Home Breaking आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की जनक है भाजपा : सिब्बल

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की जनक है भाजपा : सिब्बल

0
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की जनक है भाजपा : सिब्बल
bjp created jaish e muhammad by releasing masood azhar : congress leader kapil Sibal
bjp created jaish e muhammad by releasing masood azhar : congress leader kapil Sibal
bjp created jaish e muhammad by releasing masood azhar : congress leader kapil Sibal

नई दिल्ली। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर उसकी सरकार ने मौलाना मसूद अजहर को न छोडा होता तो वह पाकिस्तान में जाकर इस आतंकी संगठन को नहीं बनाता।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि शायद आज ये हमले होते ही नहीं अगर जैश-ए-मोहम्मद पैदा नहीं होता।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद को किसने पैदा किया भाजपा ने। अगर मसूद अजहर को भाजपा ने रिहा न किया होता तो वो जैश-ए-मोहम्मद नहीं बना पाता।

सिब्बल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मूल में खोट संबंधी बयान के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कडी आलोचना की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में नई सरकार आई, इन्हें शासन का अनुभव नहीं है लेकिन आज पता चल गया उन्हें बयान देने का भी कोई अनुभव नहीं हैं।

जिन्होंने जेल की हवा खाई हो, जो तड़ीपार हुए हो, जिनके खिलाफ हत्या के केस हों वो आज हमें बताएंगे कि किसके मूल में खोट है? उन्होंने कहा कि हम नहीं सोचते थे कि भाजपा इतनी गिर जाएगी और उनके अध्यक्ष को ये बात कहनी पड़ जाएगी।

जिन्होंने आजादी दिलाई वो उनके लिए कह रहे थे कि उनमे खोट है। अटल जी जिन्हें दुर्गा कहते थे उनके लिए बोल रहे हैं कि उनमें खोट हैं। मैं चाहूंगा मोदी जी खुद बयान दें और अपने अध्यक्ष से कहें कि लोकतंत्र में ऐसी बयानबाजी ठीक नहीं।मोदी जी ये बात कैसे कहेगें वो खुद मजबूर है वो फायदा उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा कह रही है कि आजादी के बाद पहली बार सेना ने एलओसी पार की, पता नहीं ये इतिहास जानते हैं कि नहीं? 1965 में मोदी जी, अमित शाह और पर्रीकर जी ने एलओसी पार की थी? 1971 में किसने क्रॉस की थी।

1999 में कारगिल में किसने क्रॉस की थी? क्या वो ये सब बातें भूल गये हैं? कह रहे हैं कि पहली बार एलओसी क्रॉस की है। हमारे जवानों ने ऐसे ऐतिहासिक काम पहले भी किये हैं लेकिन हमने कभी उन पर राजनीति नहीं की।

सिब्बल ने कहा कि पकिस्तान एक मरीज है, उस मरीज के शरीर में आतंकवाद के रुप में कैंसर सेल हैं और हमारे जवान उन्हें कीमोथेरपी दे रहे हैं। हम चाहते थे ये कैंसर खत्म हो और हम इसके लिए मोदी जी के साथ थे।

लेकिन इसके बाद ये सोच रहे हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मरीज सही हो गया। उन्होंने कहा कि ये पोस्टरबाजी खत्म करो। जो सेना की कामयाबी है उस पर राजनीति बंद करो। सेना को चुपचाप अपना काम करने दो।

यह भी पढें
सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति संबंध और न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

https://www.sabguru.com/leaders-demanding-proof-surgical-strike/

https://www.sabguru.com/pakistan-media-reaction-indian-army-surgical-strike/

https://www.sabguru.com/two-half-years-first-pm-like-action-modi-says-rahul-gandhi-says-indias-surgical-strikes/

https://www.sabguru.com/mumbai-congress-president-sanjay-nirupam-faces-protest-remark-surgical-strikes/

https://www.sabguru.com/jain-guru-tarun-sagar-targets-arvind-kejriwal-over-surgical-strikes-remark/

https://www.sabguru.com/no-need-share-proof-surgical-strike-defence-minister-manohar-parrikar/