Home Latest news sdm की नेताओं को खरी खरी, 30 तक अतिक्रमण नहीं हटा तो प्रशासन हटाएगा

sdm की नेताओं को खरी खरी, 30 तक अतिक्रमण नहीं हटा तो प्रशासन हटाएगा

0
sdm की नेताओं को खरी खरी, 30 तक अतिक्रमण नहीं हटा तो प्रशासन हटाएगा
Bjp leaders aggressively talking with sdm during encroachment removal campaign in sirohi
Bjp leaders aggressively talking with sdm during encroachment removal campaign in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही के बाजारों से वेंडर्स और सड़क पर अतिक्रमण किये हुए दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने का कहने के दौरान सिरोही सभापति और भाजपा नगर अध्यक्ष को सिरोही एसडीएम ने खरी खरी सुना दी। अतिक्रमियों और वेंडर्स की पैरवी के लिए आये दोनों नेताओं को sdm ने कहा कि 30 मार्च तक वेंडर्स निर्धारित स्थान तक नहीं गए और दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन खुद कार्रवाई करेगा।
अतिक्रमण और वेंडर्स के कारण सिकुड़ चुकी सिरोही की सडकों पर सुगम यातायात मुहैया करवाने के लिए गुरूवार को नगर परिषद आयुक्त प्रहलाद सहाय वर्मा और सिरोही तहसीलदार पुलिस बल के साथ सिरोही के बाजारों से अतिक्रमण हटाने के लिए निकले। वेंडर्स को वेंडर्स जोन में जाने और दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी। इसको सूचना मिलने पर सिरोही के सभापति ताराराम माली और सिरोही भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी बाजार में पहुँच गए। इस दौरान आयुक्त और तहसीलदार दुकादण्डरों और लॉरी वालों को हिदायत देते हुए सिनेमा हाल मोड़ पर पहुँच गए थे।

यहाँ पर दोनों नेताओं ने दोनों अधिकारियों से अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में चर्चा की तो उन्होंने इसे एसडीएम का आदेश होने की बात कहते हुए कार्य जारी रखा। इस पर दोनों नेताओं दोनों अधिकारियों से बहस करने लगे। काफी समय तक ये बहस चली तो इन अधिकारियों ने इसकी सूचना एसडीएम महेंद्र प्रताप को दी। इस पर एसडीएम सीआई के साथ सिरोही सादर बाजार में पहुंचे। यहाँ पर सुरेश सगरवंशी ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही रोकने को कहा। इस पर एसडीएम ने इस सम्बन्ध में नियमों का हवाला दिया।

सभापति ने एसडीएम से शीतला सप्तमी के मेले तक इन्हें नहीं हटाने की बात कही। एसडीएम ने इस पर भी नियमों का हवाला दिया तो इस पर नगर अध्यक्ष भड़क गए। सिरोही के प्रथम नागरिक की बात को अनसुना करने की बात कहते हुए धरने पर बैठने की चेतावनी भी दे डाली।

इस पर सभापति ने एसडीएम से कहा कि बुधवार को व्यापारियों और लोरी वालों से बात हो गयी थी। इन लोगों ने 30 के बाद वेंडिंग जॉन में जाने की सहमति जताई थी। इस पर एसडीएम ने उन्हें 30 मार्च तक की मोहलत देने की सहमति जताते हुए हिदायत दी कि इसके बाद 1 अप्रेल से प्रशासन खुद बाजार से अतिक्रमण हटाकर यहाँ यातायात सुगम करेगा।
-सभापति ने बताया कि हुई है बात
इस मामले में सिरोही सभापति ताराराम माली ने सबगुरु न्यूज को बताया कि उन्हें अतिक्रमण हटाने की जानकारी मिकी तो उन्होंने तहसीलदार से इस संबंध में मोबाइल पर बात की।तहसीलदार ने इसे एसडीएम सिरोही के आदेश की कार्रवाई बतायी। उन्होंने जब एसडीएम सिरोही से बात करके बुधवार को दुकानदारों और लोरी व्यवसाइयों की बैठक में 30 मार्च के बाद वेंडिंग जोन में लोरी ले जाने की सहमति होने की बात कही तो एसडीएम ने अतिक्रमण हटाने जारी रखा।

इस पर उन्हें बाजार जाना पड़ा। उन्होंने बताया कि उन्होंने एसडीएम से कहा है कि 30 मार्च के बाद लोरी वाले सिरोही नगर परिषद की और से निर्धारित वेंडिंग जोन में जाने को सहमत हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने बुधवार को हुई बैठक में वेंडर्स को वेंडिंग जोन में जाने से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी देकर इस के लिए राजी किया था। एक तो प्रशासन ने नागर परिषद् क्षेत्र में की जाने वाली कार्रवाई के बारे में उन्हें नहीं बताया, दूसरा त्योहारों के दौरान गरीबों का रोजगार छींनने की कार्रवाई शुरू की।
-न्यायालय का आदेश भी
वेंडर्स के लिए शहरों में निर्धारित वेंडिंग जोन बनाकर उन्हें वहां सभी सुविधाएँ मुहैया कराने का उच्च न्यायलय का भी निर्णय है। इसके लिए की गयी कवायद के सम्बन्ध में राज्य सरकार को इसी महीने के अंत तक न्यायालय में जवाब भी पेश करना है।
-30 मार्च के बाद प्रशासन हटायेगा अतिक्रमण….
वेंडर्स और सड़कों पर अतिक्रमण किये हुए दुकानदारों को शीतल सप्तमी के बाद 30 मार्च तक बाजार से अतिक्रमण हटाने की मोहलत दी है। इसके बाद 1 अप्रैल से प्रशासन कार्रवाई करेगा।
महेंद्र प्रताप
एसडीएम, सिरोही।
उपखंड अधिकारि के निर्देश और कार्रवाई की थी। वेंडर्स के किये वेंडिंग जॉन बना दिए गए हैं। करीब 264 वेंडर्स को इसमें जाने के लिए नोटिस भी दे दिया गया है।
प्रह्लाद सहाय वर्मा
आयुक्त, नगर परिषद, सिरोही।