Home Breaking ASI ने पुलिस को चबवाये नाकों चने, कलेक्ट्री पर दिया धरना

ASI ने पुलिस को चबवाये नाकों चने, कलेक्ट्री पर दिया धरना

0
ASI ने पुलिस को चबवाये नाकों चने, कलेक्ट्री पर दिया धरना
High volume drama of asi in sirohi hospitl
High volume drama of asi in sirohi hospital during his medical in presence of higher officers

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही पुलिस में गुरूवार को हाई टेम्पर ड्रामा देखने को मिला। एक एएसआई का मेडिकल करवाने और मेडिकल के दौरान के घटनाक्रम के बाद इतना हंगामा हुआ कि हाईवे से सिरोही की सड़कों से होता हुआ ये ड्रामा कलेक्टर के कार्यालय तक पहुँच गया।


सिरोही में हाईवे पेट्रोलिंग में गुरूवार को पोसालिया चौकी का एएसआई रत्नसिंह तैनात था। ड्यूटी के दौरान वह शराब पिया हुआ मिला। कथित रूप से इसे लेकर उसकी आला अधिकारियों सेबहस हो गयी। एएसआई अक मेडिकल करवाने के लिए सिरोही कोतवाली पुलिस उसे सिरोही जिले चिकित्सालय लेकर आई। यहाँ पर एएसआई मेडिकल करवाने के लिए उसके साथ आये पुलिस कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

एएसआई रत्नसिंह मीणा हॉस्पिटल में ये कहत हुए मेडिकल करवाने से मन करता रहा कि होली के मौके पर कई पुलिसकर्मियों ने शराब का सेवन किया तो सिर्फ उसी का मेडिकल क्यों करवाया जा रहा है। वो ये भी कहता रहा कि वो मेडिकल करवाने को स्वयं तैयार है तो फिर उसके साथ जबरदस्ती क्यों की जा रही है। हंगामा इतना हुआ कि खुद सिरोही डीएसपी भवानीसिंह को हॉस्पिटल आना पड़ा। इस पर भी रत्नसिंह का हंगामा जारी रहा। जैसे तैसे मेडिकल हुआ तो उसे पुलिस जीप में जबरन ठूंसा गया।

इसके कुछ देर बाद रतन सिंह सिरोही कलेक्टर के समक्ष पेश हुआ। वहां उसने जिला कलेक्टर अभिमंयुं कुमार को परिवाद देकर अपने एक वरिष्ठ अधिकारी पर उसके साथ मारपीट करने, उसके साथ गाली गलोच करने का आरोप लगाया। कथित अधिकारी को कलेक्ट्री में बुलवा कर माफ़ी मांगने की जिद पर अड़ गया और कलेक्ट्री में ही धरने पर बैठ गया। मामला तूल पकड़ने लगा तो डीएसपी और सिरोही एसडीएम महेंद्र प्रताप उसे समझाने आये। काफी मन मनौवल के बाद रतन सिंह को sdm उसके घर और रवाना कर पाए।

-प्रशिक्षु एसआई को खली मीडिया की उपस्थिति

कैमरे में कैद वीडियो इस बात के गवाह हैं कि सिरोही के रत्नसिंह को सिरोही हॉस्पिटल में लाने वाले पुलिस कर्मी किस कदर निष्ठुरता से उसके साथ पेश आ रहे थे। रतनसिंह का ये भी आरोप थे कि मेडिकल के दौरान भी उसके साथ मारपीट की। इस दौरान उपस्थित प्रशिक्षु एसआई को इस दौरान मीडिया कर्मियों की उपस्थिति खाल गयी। वह मीडिया कारियों के द्वारा इस वाकये को कैमरे में कैद करने से भी खफा दिखे। बाद में वहां मौजूद डीएसपी ने हस्तक्षेप किया।

-अन कॉन्शियस नहीं था एएसआई!

सूत्रों के अनुसार एएसआई की मेडिकल रिपोर्ट में अल्कोहल तो आया है, लेकिन उसे अनकॉन्शियस नहीं पाया गया है। सूत्रों के अनुसार एल्कोहल लेने की बात वो सिरोही चिकित्सालय और कलेक्ट्री में भी कहता नजर आया। एएसआई की रिपोर्ट में मदहोशी में नहीं होने की टिपण्णी लिखी गयी है।

-करवाएंगे जांच…

एएसआई मेरे सामने आया था। उन्होंने लिखित परिवाद भी दिया है। इनका विभागीय मामला है। इसकी जांच करवाएंगे।
अभिमन्यु कुमार
जिला कलेक्टर सिरोही।