Home Rajasthan Jaipur राठौड की लोढा को मानसिक संतुलन ठीक रखने की सलाह, कहा कि चौराहा उन्हें मुबारक

राठौड की लोढा को मानसिक संतुलन ठीक रखने की सलाह, कहा कि चौराहा उन्हें मुबारक

0
राठौड की लोढा को मानसिक संतुलन ठीक रखने की सलाह, कहा कि चौराहा उन्हें मुबारक
incharge minister rajendra rathode and other bjp leaders uncoverd book on development in sirohi in vasundhra raje regime
incharge minister rajendra rathode and other bjp leaders uncoverd book on development in sirohi in vasundhra raje regime

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार के चार साल पूर्ण होने पर आयोजित समारोह में नरेन्द्र मोदी और वसुंधरा राजे के साथ जो नाम वक्ताओं ने प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से सबसे ज्यादा पुकारा वह पूर्व विधायक संयम लोढा का था। आम तौर पर सीधे तौर पर लोढा पर निशाना साधने से बचने वाले भाजपा नेता नाम लेकर और बिना नाम लिए उन पर निशाना साधते रहे।

प्रभारी मंत्री राजेन्द्र राठौड ने संयम लोढा द्वारा सिरोही के विकास पर चौराहे पर चर्चा करने के आह्वान पर नाम लिए बिना कहा कि सडक का चौराहा उन्हें मुबारक हो, हम तो राजस्थान की विधानसभा में पिछले तीन सालों से लगातार संवाद कर रहे हैं। आपका स्थान वही है। उन्होंने कहा कि बरसों आबूरोड के अस्पताल को अटका कर रखने वाली पार्टी के नेता को उन्हें विकास पर चर्चा के लिए बुलाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि वे, लोढा मानसिक संतुलन को ठीक रखें।

उन्होंने कहा कि बत्तीसा नाला परियोजना में नए रिहेबीलेशन एक्ट के कारण थोडी देरी हुई है, लेकिन इसी मार्च में ही जिलेवासी देखेंगे कि बत्तीसा नाला परियोजना किस तरह से मूर्त रूप ले रही है। उन्होंने अपने करीब 22 मिनट के भाषण के अंत में भी लोढा की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि अरविंद पेवेलियन के पांडाल में रखे शिलालेख का एक एक पत्थर विकास की गाथा कह रहा है। राठौड ने अपने उद्बोधन में प्रदेश और जिले में हुए विकास कार्यों पर भी प्रकाश डाला।

गोपालन मंत्री और सिरोही विधायक ओटाराम देवासी ने भी बिना नाम लिए हुए इस मंच से पूर्व विधायक संयम लोढा पर कांग्रेस की सरकार में जिले में उनके द्वारा प्रस्तावित कामों में रोडा अटकाने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने अर्बुद गोशाला के लिए गोपालन मंत्री के रूप में दिए गए अनुदान का भी हिसाब-किताब दिया। सांसद देवजी पटेल ने कहा कि जिले शीघ्र ही सरूपगंज से कालन्द्री होते हुए जालोर तक जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग इस लोकसभा क्षेत्र के बडे और छोटे भाई को मिलाएगा।

जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना ने जिले में गरीबों को उपचार में राहत दी। उन्होंने कहा कि सरकार की अन्नपूर्णा योजना ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर कमोडिटी गुड्स उपलब्ध करवाने के लिए माॅल की तरह का अहसास देंगे।

आबू-पिण्डवाडा विधायक समाराम गरासिया ने कहा कि भाजपा के राज में आबूरोड-माउण्ट आबू-गुरुशिखर तक के मार्ग को भारतमाला परियोजना के तहत चैडा करके विकसित किए जाने की एक हजार करोड रुपये की महत्वाकांक्षी परियोजना की स्वीकृति दी है। उन्होंने उनकी विधानसभा में होने वाले विकास कार्यों को भी गिनाया। इसी तरह रेवदर एमएलए जगसीराम कोली ने भी भाजपा की वसुंधरा राजे सरकार द्वारा चार सालों में उनके विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों को गिनाया।

इससे पहले भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी ने इस मंच से लोढा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें चैराहे पर जो भी बहस करनी है उसके लिए वे वहां आएंगे, उनके मंत्री और विधायक नहीं। चैधरी ने नर्मदा के मामले को कांग्रेस सरकार द्वारा लम्बे अर्से से अटकाए जाने की बात फिर से दोहराई।

चैधरी ने आरोप लगाया कि बत्तीसा नाला परियोजना के आंदोलन में गुजरात से आदिवासियों को लाकर काम प्रभावित करने का प्रयास किया था, जिसके गवाह जिला कलक्टर हैं। अतिरिक्त जिला कलक्टर जवाहर चैधरी ने अपने स्वागत भाषण में सभी अतिथ्यिों का स्वागत किया जबकि नगर परिषद के सभापति ताराराम माली ने आभार जताया। समारोह में अतिथियों द्धारा जिले में विगत 4 वर्षो में हुए विकास कार्येा पर आधारित विकास पुस्तिका का विमोचन किया।

समारोह में जिला कलक्टर संदेश नायक, पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश, मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशाराम डूडी, अति मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचन्द्र गरवा, उपखंड अधिकारी नाथूसिंह समेत समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे तथा उप जिला प्रमुख कानाराम चैधरी,  सिरोही प्रधान प्रज्ञा कुंवर, आबूरोड नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश सिंदल, आबूपर्वत के अध्यक्ष सुरेश थिंगर, भाजपा जिला प्रवक्ता रोहित खत्री, जिला महामंत्री मदनसिंह, कालूराम जगवा, दिनेश बिन्दल, विनोद दवे, विजय गोठवाल, पुष्पा कवर, रक्षा भंडारी, हेमलता पुरोहित, अर्चना दवे, अशोक पुरोहित, दुर्गाराम गरासिया, भजपा के युवा जिलाध्यक्ष हेमन्त पुरोहित, गणपतसिंह, गणपत सिंह कैलाशनगर, दिलीप मांडानी, मुस्ताक नागोरी, प्रकाश मेघवाल, हिम्मत पुरोहित, भंवर माली, सुरेश सगरवंशी, प्रकाश भाटी, अर्जुन पुरोहित, दशरथसिंह, नरपतंसिंह, डायालाल दवे, नैनसिंह, छगन घाची, कालूराम चैधरी, रमेश वैष्णव, महिपाल चारण, हरीश दवे, अश्वनी सिंह, शंकरसिंह, जितेन्द्र खत्री, रणछोड कुम्हार, अजयवाला सहित भारी संख्या में जन प्रतिनिधिगण व ग्रामीण जन उपस्थित थे।

ये भी पढे…

https://www.sabguru.com/minister-rathod-claims-crime-prevailed-in-ramraj-also/

https://www.sabguru.com/who-still-misguides-sirohi-on-narmada-issue/

https://www.sabguru.com/foundation-stones-hide-behind-the-bjp-leaders/

https://www.sabguru.com/lodha-blames-bjp-leaders-failed-to-save-self-respect-of-their-workers/