Home Sirohi Aburoad मंत्री ने कहा रामराज में भी होते थे अपराध, भाजपाइयों को भी कर दिया आगाह

मंत्री ने कहा रामराज में भी होते थे अपराध, भाजपाइयों को भी कर दिया आगाह

0
मंत्री ने कहा रामराज में भी होते थे अपराध, भाजपाइयों को भी कर दिया आगाह
rajendra rathod addressing press in sirohi
rajendra rathod addressing press in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित जश्न में हिस्सा लेने आए पंचायत राज मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र राठौड ने कहा कि अपराध तो रामराज में भी होते थे, लेकिन अपराधियों में भय होना महत्वपूर्ण बात है।

पूर्व विधायक संयम लोढा के द्वारा पैसे लेकर थानों में पोस्टें देने के आरोप पर राठौड ने कहा कि उनके सवालों का जवाब देना वह उचित नहीं समझते। उन्होंने राठौड ने कहा कि वे, लोढा, बिना तथ्यों के आरोप लगाते हैं जिनका कोई आधार नहीं होता।

उन्होंने कहा कि इसके प्रमाण हैं तो उन्हें प्रमाण को सामने लाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अपराध तो राम राज्य में भी हुए थे, लेकिन अपराधियों में भय होना चाहिए। एफआईआर दर्ज नहीं करके पुलिस के द्वारा जिले में अपराध के आंकडों की कमी दिखाने के सवाल राठौड ने कहा कि यदि ऐसा है तो इसकी लिखित शिकायत देवें, वे स्वयं इसके लिए डीजीपी को इसके लिए लिखेंगें।

भाजपा राज में जनता के मुद्दे उठाने पर भाजपाइयों पर ही एफआईआर किए जाने के सवाल के जवाब में कहा कि कितनी पारदर्शिता है हमारी सरकार में कि कानून की दहलीज पर अपने और पराये को तोलते नहीं हैं। उन्होंने जो भी इस दहलीज को पार करेगा उस पर समान रूप से कार्रवाई करने की बात कहते हुए अति उत्साह में कानून की दहलीज पार करने वाले भाजपाइयों को संदेश भी दे दिया।

पारदर्शिता के इसी दावे पर जब उनसे आरटीआई के तहत मांगे गए दस्तावेजों को ही भाजपा बोर्डों और अधिकारियों द्वारा उपलब्ध नहीं करवाने का सवाल पूछा तो वह सवालों काल्पनिक बताते हुए इसे टालते दिखे।

अटल सेवा केन्द्र में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में मुद्रा और भामाशाह योजना के तहत कम ऋण वितरण के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुद्रा योजना और भामाशाह योजना के तहत रोजगार सृजन के लिए 11 हजार लोगों को ऋण दिए गए हैं, लेकिन पांच लाख और दस लाख के ऋण कितने लोगों को दिए गए हैं, इस सवाल का जवाब मंत्री नहीं दे पाए, लेकिन उन्होंने इसकी समीक्षा करके इसे बेहतर करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि इन्हें लेकर कोई लक्ष्य नहीं था, इसमें जितना चाहे उतना लोने दे सकते थे। उडवारिया और रेवदर के पामेरा में रीको को जमीन दिए जाने के बाद भी कोई प्लान नहीं बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री नहीं आना इंडस्ट्रलिस्टों की इच्छा और राॅ मटेरियल पर निर्भर करता है। वैसे राजस्थान में इंडस्ट्रीज के लिए सकारात्मक माहौल बना है, लेकिन वह जिले में नए रीको क्षेत्र को विकसित नहीं किए जाने को लेकर कोई जवाब नहीं दे पाए।

जावाल पुलिया की के पहली बरसात में ही ढह जाने की जांच के सवाल पर मंत्री ने जिला कलक्टर से इसके बारे में पूछा। कलक्टर ने इसके लिए भारी बारिश को कारण बताया, लेकिन मंत्री ने अपने निरीक्षण का हवाला देते हुए इसे डिजाइन की समस्या बताया। मंत्री ने प्रेस से कहा कि वह इस बात को लेकर क्षमा प्रार्थी हैं कि इसकी जांच समिति नहीं बन पाई। उन्होंने जिला कलक्टर को तीन सदस्यीय समिति बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि यदि वह उपलब्धि बता रहे हैं तो उन्हें अपनी कमियां स्वीकारने में भी कोई गुरेज नहीं हैं। वहीं कालका तालाब से शहरवासियों को गंदा पानी वितरित किए जाने के मामले की जांच रिपोर्ट भी सार्वजनिक किए जाने के लिए उन्होंने प्रशासन को कहा। सिरोही में फोरलेन पर टनल से नहीं निकलने वाहनों से भी टनल का टोल वसूलने के सवाल पर राठौड ने जिला कलक्टर को एमओयू की जांच करके शर्तों के अनुसार टोल वसूले जाने की जांच करने को कहा।

उन्होंने कहा कि इसकी जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने संपर्क पोर्टल के माध्यम से आॅनलाइन समस्याओं के निस्तारण पर संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेसी में समस्याएं रहेंगी, समस्याओं का निराकरण किया जाना ही लोकतंत्र है। उन्होंने जिले अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के कार्य को अच्छा करते हैं। गुणात्मक रूप से जिला बेहतर तरीके से आगे आ रहा है।

ये भी पढे…

https://www.sabguru.com/bjp-leaders-speech-emphasises-on-lodha-alongwith-bjp-achievment/

https://www.sabguru.com/who-still-misguides-sirohi-on-narmada-issue/

https://www.sabguru.com/foundation-stones-hide-behind-the-bjp-leaders/

https://www.sabguru.com/lodha-blames-bjp-leaders-failed-to-save-self-respect-of-their-workers/