Home Headlines भ्रष्टाचारियों, सूदखोरों को बहिष्कृत किया जाए : घनश्याम तिवाडी

भ्रष्टाचारियों, सूदखोरों को बहिष्कृत किया जाए : घनश्याम तिवाडी

0
भ्रष्टाचारियों, सूदखोरों को बहिष्कृत किया जाए : घनश्याम तिवाडी
bjp needs to be brought on right track in rajasthan : Ghanshyam Tiwari
bjp needs to be brought on right track in rajasthan : Ghanshyam Tiwari
bjp needs to be brought on right track in rajasthan : Ghanshyam Tiwari

जयपुर। राजस्थान की भाजपा सरकार और पार्टी संगठन से नाराज चल रहेेे वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाडी ने गुरुवार को पार्टी की विचारधारा से जुडे कार्यकर्ताओं के हित में लड़ाई जारी रखने का आह्वान करते हुए लोगों से  भ्रष्टाचारियों, सूदखोरों और भूमि चोरों को बहिष्कृत करने को कहा। 

तिवाड़ी ने खचाखच भरे बिड़ला साागार मेंं दीन दयाल स्मृति संस्थान के प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधि सम्मेलन को सबोधित कर रहे थे। समेलन आयोजकों ने समेलन मेें प्रदेशभर से दस हजार से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने का दावा किया है।

तिवाडी नेेे कई दिनोंं बाद सार्वजनिक कार्यक्रम मेंं किसी का नाम लिए बगैर राज्य की भाजपा सरकार और पार्टी संगठन को आडे हाथ लेते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी की विचारधारा से जुडेेे लोगों की अनदेखी की जा रही है और अवसरवादी लोगों को तवज्जो दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि जिन्हें राजस्थान की भौगोलिक स्थिति की जानकारी भी नहीं है, वे आज सबकुछ बने बैठे हैं। जिन कार्यकर्ताओंं नेे पार्टी को खडा किया है, उनकी अनदेखी की जा रही है और उन्हें अपमानित किया जा रहा है।

वसुंधरा राजे की प्रथम सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहेेे तिवाडी ने कहा कि मेरी मंत्री बनने की ख्वाहिश नहीं है और न ही अपने पुत्र को विधायक या सांसद बनाने की इच्छा है। मैं पार्टी से असंतुष्ट भी नहीं हूं और न ही मैं असंतुष्टों को एक स्थान पर एकत्रित करने का काम कर रहा हूं। मैं पार्टी हित की बात कर रहा हूं और यह काम करता रहूंगा। मैं इस काम में पीछे नहीं हटूंगा।

मुख्यमंत्री सेेेे कथित रूप से नाराज चल रहेेे वरिष्ठ भाजपा विधायक तिवाडी ने कहा कि कइयों ने स्वार्थ और कायरता को अनुशासन का नाम दे रखा है।

तिवाडी नेेे कुछ महीने पहले जयपुर में सपन्न हुए पार्टी के विधासभा क्षेत्र सम्मेलन मेंं पार्टी के एक गुट से जुड़े कार्यकर्ताओं द्वारा कथित अपमानित करने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे सम्मेलन में आमंत्रित किया गया लेकिन सम्मेलन स्थल पर प्रवेश के दौरान मुझसे मेरा नाम और मैं क्या करता हूं, पूछा गया। मैं पार्टी को अपना नाम और यह बताकर रहूंगा कि मैं क्या काम करता हूं।

उन्होंने कहा कि आज पार्टी के कार्यक्रमों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व उपराष्ट्रपति दिवंगत भैंरों सिंह शेखावत का नाम नहीं लिया जाता। लेकिन मैं इनके काम और इनकी विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम करूंगा।

पूर्व काबीना मंंत्री ने कहा कि सरकार और संगठन लोहिया जी की विचारधारा को भूल चुका है। दीन दयाल स्मृति संस्थान लोहिया जी की विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है तथा आने वाले दिनों में इसमें और तेजी लाई जाएगी।

तिवाडी नेेेे न्याय हित में राजनीतिक संघर्ष जारी रखने का ऐलान करते हुए कहा कि दागियों को लोहिया जी की विचारधारा वाली भाजपा पार्टी में रहने नहीं दूंगा। हम भ्रष्टाचारियों के हाथों में राजस्थान को नहीं जाने देंगे। इसके लिए मैं आगामी दिनों राजस्थान के दो सौ विधानसाा क्षेत्र में जाकर चन्गुप्त पैदा करूंगा।

वरिष्ठ भाजपा विधायक ने महाराणा प्रताप, महाराजा सूूूरज मल के स्वाािमान का जिक्र करते हुए कहा कि हम इनके आर्देशों का अनुसरण कर कार्यकर्ताओं की पहचान को कायम करने का काम करेंगे। भाजपा विधायक के पुत्र अखिलेश तिवाडी ने पं. दीनदयाल स्मृति संस्थान के गठन के उद्देश्यों और किए जा रहे कार्यों की चर्चा की।