Home India City News शाह ने दी सोनिया को चुनौती, बीजेपी शासन में एक भी घोटाला बताएं

शाह ने दी सोनिया को चुनौती, बीजेपी शासन में एक भी घोटाला बताएं

0
शाह ने दी सोनिया को चुनौती, बीजेपी शासन में एक भी घोटाला बताएं
bjp rooted out corruption in government, not a single scam reported so far : amit shah
bjp rooted out corruption in government, not a single scam reported so far : amit shah
bjp rooted out corruption in government, not a single scam reported so far : amit shah

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को जयपुर में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। अपने भाषण में शाह ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर जमकर शब्द बाण चलाए।

उन्होंने सोनिया गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वे भाजपा सरकार के एक साल के कार्यकाल का एक भी मामला ऐसा बताएं जिससे देश का सिर नीचे हुआ हो।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में पारदर्शिता है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस के दस साल के शासन में बड़े-बड़े घोटाले हुए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पिछले दस सालों में कई विदेश यात्राएं की लेकिन देश व विदेश में किसी को इसका पता ही नहीं चलता था। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां लाखों लोग उनका स्वागत करते हैं।

विदेशी धरती पर भी मोदी हिंदी में भाषण देकर भारत को गौरवान्वित करते हैं। उन्होंने पूरी दुनिया में भारत की बनी ऐतिहासिक छवि का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मई में सरकार को एक साल पूरा होने जा रहा है। एक साल में मोदी सरकार ने कई बड़े काम किए हैं। उन्होंने कोयला ब्लॉक नीलामी, प्रधानमंत्री जनधन योजना, आदर्श गांव योजना और मेक इन इंडिया जैसे कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सही मायने में गरीबों की सरकार है।

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से मोदी सरकार को बार-बार कॉरपोरेट की सरकार कहे जाने पर कांग्रेस को कड़ी लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में ही कोयला घोटाला हुआ, टूजी घोटाला हुआ, सीडब्लूसी घोटाला हुआ। आपकी ही सरकार ने जिंदल और दरडा जैसे कारपोरेट घरानों को कोयला ब्लॉक बांटे थे।

जबकि हमने पारदर्शिता से कोयला ब्लॉक आवंटित करके देश के खजाने में 2 लाख करोड़ रुपए जमा किए। फिर हमारी सरकार कॉरपोरेट की हुई या आपकी? उन्होंने कहा यदि हम कारपोरेट के हितैषी होते तो सिर्फ 20 कोयला खदानों की नीलामी से देश के विकास के लिए करीब दो लाख करोड़ रुपए एकत्र नहीं हो पाते। शाह ने कहा कि देश से बाहर जाने वाले काले धन को रोकने के लिए सरकार ने सख्त कानून बनाया है तथा जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पिछले दस सालों से केन्द्र में यूपीए की सरकार रही लेकिन महंगाई कम नहीं हुई। महंगाई को कम करने का काम बीजेपी सरकार ने किया। आज महंगाई सूचकांक माइनस में चला गया है। दस सालों में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए हैं।

अटल जी जब प्रधानमंत्री बने थे तो तब विकास दर 4 प्रतिशत थी और पांच साल पूरा करते-करते 8 प्रतिशत पर आ गई। जैसे ही कांग्रेस सत्ता में आई, जीडीपी घटती गई और जाते-जाते विकास दर फिर 4 प्रतिशत पर ले आए। अब मोदी सरकार बनने के साथ ही आज जीडीपी 7 प्रतिशत पर आ गई है।
उन्होंने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ कि फसल खराबे के मुआवजे के नियमों में बदलाव किया गया। देश के कई राज्यों में किसानों की फसल बर्बाद हो गई तो मोदी सरकार ने फसल खराबे का मापदंड 50 प्रतिशत से घटाकर 33 प्रतिशत किया, ताकि उन्हें नुकसान की उचित भरपाई हो सके। इतना ही नहीं अतिवृष्टि व ओलावृष्टि प्रभावितों के लिए मुआवजा डेढ़ गुना बढ़ाया गया।

अपने भाषण में शाह ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार बीजेपी 163 सीटें जीतकर वसुंधरा के नेतृत्व में सत्ता में आई। इसके बाद लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करना और निकाय व पंचायत चुनावों में भी भारी बहुमत जुटाना प्रदेश सरकार के कामकाज की सफलता का प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में सीमाओं के हालात इतने खराब थे कि छोटे-छोटे देश आए दिन आंख दिखाते थे। भाजपा के सत्ता में आने बाद गोली का जवाब गोले से देने लगे। अब कोई आंख उठाकर भी भारत की सीमाओं की ओर देखने की हिम्मत नहीं कर सकता। पाकिस्तान ने शुरू में कुछ हरकतें की। उधर से गोली आती थी तो इधर से गोला जाता था। अब उनकी अक्ल ठिकाने आ गई है।