Home India City News ललिता कुमारमंगलम महिला आयोग की नई अध्यक्ष

ललिता कुमारमंगलम महिला आयोग की नई अध्यक्ष

0
lalitha kumaramangalam
bjp spokesperson lalitha kumaramangalam appointed as NCW new chairperson

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता ललिता कुमारमंगलम राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष नियुक्त की गई हैं।…
केंद्रीय ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार के 100 दिन पूरे होने पर विभिन्न मंत्रालयों द्वारा आयोजित किए जा रहे संवाददाता सम्मेलनों की कड़ी में बुधवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने अपने मंत्रालय की उपलब्धियों का ब्योरा देने के दौरान कहा कि मैं ललिता कुमारमंगलम के नाम की घोषणा एनसीडब्ल्यू की नई अध्यक्ष के रूप में कर बेहद खुश हूं।

चेन्नई निवासी कुमारमंगलम भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य भी हैं। कुमारमंगलम ने नियुक्ति के बाद कहा कि मुझे महिलाओं के साथ महिलाओं के लिए काम करने का अवसर मिला है इससे खुश हूं। मेनका ने कहा कि वे तमिलनाडु से आती हैं। उनकी अत्यंत प्रसिद्ध पृष्ठभूमि है। वे पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहन कुमारमंगलम की बेटी हैं।

भाजपा के साथ उनके जुड़ाव के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि मंगललम का पार्टी के साथ जुड़ाव इस अर्थ में है कि वे दो बार चुनाव में खड़ी हुई थीं। वे “प्रकृति” नाम से एक एनजीओ भी चलाती हैं।

इससे पहले इस पद पर किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश को नियुक्त किए जाने की वकालत करने वाली मेनका गांधी ने कहा कि इस पर कोई भी फैसला अनिश्चितता में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here