Home Headlines व्हाट्स एप पर लोढा पर आरोप, समर्थक ने दिया परिवाद, गिरफ्तार हुआ भाजपा समर्थक

व्हाट्स एप पर लोढा पर आरोप, समर्थक ने दिया परिवाद, गिरफ्तार हुआ भाजपा समर्थक

0
व्हाट्स एप पर लोढा पर आरोप, समर्थक ने दिया परिवाद, गिरफ्तार हुआ भाजपा समर्थक
whatsapp
whatsapp

सबगुरु न्यूज-सिरोही। भाजपा जिस निती को केन्द्रीय स्तर पर कांग्रेस पर आजमा रही है उसी को सिरोही कांग्रेस ने भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं पर आजमाना शुरू कर दिया है। अब हाल यह है कि कांग्रेस की मार से पीडित भाजपा नेताओं को बचाने के लिए उनके मंत्री, जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी भी नहीं  आ रहे हैं। पूर्व विधायक संयम लोढा पर वर्ष 2008 में सिरोही में हुए साप्रदायिक तनाव के दौरान तनाव के मामले में आरोप लगाने पर भाजपा के एक नेता समर्थक को शांति भंग में गिरफ्तार किया गया था। इससे सिरोही जिला भाजपा में हडकंप मचा हुआ है।

इसी सप्ताह सिरोही के एक व्हाट्स एप समुह पर भाजपा के एक पदाधिकारी ने एक पोस्ट डाली। कथित रूप से इस पोस्ट में उसने पूर्व विधायक संयम लोढा पर सिरोही में 2008 में हुए सांप्रदायिक तनाव को लेकर कथित गंभीर आरोप लगाए। इस पोस्ट पर लोढा समर्थक ने सिरोही कोतवाली में एक परिवाद पेश किया। इसमें बताया कि इस तरह की पोस्टें डालकर यह व्यक्ति जिले में शांति और सौहार्द का माहौल खराब करके वैमनस्य फैलाने का प्रयास कर रहा है।

इस पर पुलिस ने भाजपा के इस नेता समर्थक को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। दूसरे दिन उसकी जमानत दी गई। इस गिरफ्तारी से जिले में भाजपा के जनप्रतिनिधि और नेता सकते में हैं। हाल ही में भाजपा की वसुंधरा राजे सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम आयोजन की तैयारी बैठक में भी यह मुद्दा छाया रहा।

भाजपा नेताओं ने भाजपा जनप्रतिनिधिया और पदाधिकारियों को गिरफ्तार पदाधिकरी को छुडवाने की मांग रखी, लेकिन सूत्रों के अनुसार किसी ने उसे बिना मुकदमें के छुडवाने की कोशिश नहीं की। इतना ही नहीं इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक से मिलने के नाम पर भी बडे नेता ठिठकते दिखे। आखिरकार पोस्ट डालने वाले नेता समर्थक को जेल में समय गुजाकर जमानत पर ही बाहर आना पडा।

अब भाजपा नेताओं ने इस मामले को रविवार को सिरोही में प्रभारी मंत्री के आगमन के दौरान इस मामले को रखने का मानस बनाया है। भाजपाइयों का आक्रोश इस बात को लेकर है कि उनकी ही सरकार में उनके पदाधिकारी के पुलिस ने विपक्षी पार्टी व्यक्ति के परिवाद पर गिरफ्तार कर लिया है।

यूं समुह नियंत्रकों ने पोस्ट करने वाले भाजपा समर्थक को दूरभाष पर और व्हाट्स एप के माध्यम से इस पोस्ट के संबंध में स्पष्टीकरण देते हुए समूह में ही माफी मांगने का अनुरोध भी किया गया था।

इधर कांग्रेस इस नेता को शांतिभंग में ही गिरफ्तारी करने को लेकर भी खफा है। इस को आईटी एक्ट के तहत दर्ज किए जाने को लेकर भी शहर कोतवाल से उन्होंने चर्चा की। वैसे इस मामले में भाजपा नेता पर आपराधिक व सिविल मानहानि का केस भी दर्ज करवाया जा सकता है, लेकिन फिलहाल कांग्रेस इसे आईटी एक्ट में ही दर्ज करवाने को लेकर प्रयास कर रही है। वही ipc के तहत भी करवाई करने की बात सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार कॉंग्रेस नेता इस तरह की कथित अनर्गल टिप्पणी करने वालों को बख्शने मूड में बिल्कुल भी नहीं हैं।

ये भी पढे…

https://www.sabguru.com/lodha-blames-on-bjp-to-support-drug-padlers/

https://www.sabguru.com/bjp-sirohi-held-meeting-for-the-preperation-of-4-year-achivments/