Home Breaking लालकृष्ण आडवाणी 90 साल के हुए, नेताओं ने बधाई दी

लालकृष्ण आडवाणी 90 साल के हुए, नेताओं ने बधाई दी

0
लालकृष्ण आडवाणी 90 साल के हुए, नेताओं ने बधाई दी
BJP veteran LK Advani turns 90 years
BJP veteran LK Advani turns 90 years
BJP veteran LK Advani turns 90 years

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी बुधवार को 90 साल के हो गए। आडवाणी के जन्मदिन पर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने बधाई दी है। आडवाणी को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके प्रयासों का पार्टी के निर्माण में बड़ा योगदान है।

आडवाणी (90) को बधाई देने वालों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू व राष्ट्रीय जनता दल(राजद) प्रमुख लालू प्रसाद शामिल हैं।

पूर्व उपप्रधानमंत्री रहे आडवाणी ने अपने दिन की शुरुआत अपने आवास पर 90 नेत्रहीन बच्चों के साथ की व उनके साथ नाश्ता किया। उपराष्ट्रपति एम.वेकैंया नायडू ने आडवाणी के आवास पर जाकर जन्मदिन की बधाई दी।

नायडू ने अपने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री माननीय श्री एल.के.आडवाणी जी के निवास पर मुलाकात की और उनके जन्म दिन पर अपनी शुभकामनाएं दी। ईश्वर उन पर कृपा बनाए रखें और मैं उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य व सार्थक दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी उन्हें जन्म दिन की शुभकामनाएं दी। मोदी ने ट्वीट कर आडवाणी को जन्म दिन की बधाई दी।

अपने ट्वीट में मोदी ने कहा कि आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य व दीर्धायु होने की कामना करता हूं।

आडवाणी को राजनीतिक योद्धा बताते हुए मोदी ने कहा कि वह ऐसे नेता हैं, जिन्होंने अपनी कठिन मेहनत व राष्ट्र के प्रति अपने समर्पण से अपनी अलग पहचान बनाई है। हम भाजपा के कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं कि हमेशा आडवाणी जी का मार्गदर्शन मिला। उनके प्रयासों का भाजपा के निर्माण में बड़ा योगदान है।