Home Headlines भाजपा का दावा, जम्मू कश्मीर में हमारा होगा सीएम

भाजपा का दावा, जम्मू कश्मीर में हमारा होगा सीएम

0
bjp wants its own chief minister in jammu kashmir, bargaining hard with both NC and PDP
bjp wants its own chief minister in jammu kashmir, bargaining hard with both NC and PDP

जम्मू। भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा ने बुधवार को दावा किया कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री पार्टी का होगा। शर्मा ने कहा कि हमने सरकार बनाने की मंशा से चुनाव लड़ा था, जनता ने हम पर भरोसा जताया है और हमे ऎतिहासिक जनादेश दिया है। जिस जनता ने हम पर विश्वास जताया है हम उसके लिए काम करेंगे। जम्मू कश्मीर में अगला मुख्यमंत्री भाजपा का होगा।

जम्मू से सांसद शर्मा ने कहा कि वह मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी से गठबंधन का फैसला भी संसदीय बोर्ड ही करेगा।

अनुच्छेद 370 से जुड़े सवालों को टालते हुए उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्रीय नेतृत्व पहले ही रूख स्पष्ट कर चुका है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 अलग मुद्दा है लेकिन पार्टी ने यह चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा था।

उन्होंने भाजपा को यह ऎतिहासिक जनादेश देने के लिए जनता की प्रंशसा की। यह पूछे जाने पर कि कश्मीर घाटी में भाजपा एक भी सीट क्यों नहीं हासिल कर सकी, शर्मा ने कहा कि घाटी में पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा है और वह विकास का अपना एजेंडा जारी रखेगी।

जेटली पहुंचे तो विधायक दल की बैठक आज जम्मू कश्मीर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक गुरूवार को होगी जिसमें नेता का चुनाव होना है। पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि राज्य विधानसभा चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक होनी है लेकिन यह बैठक पार्टी नेता वित्त मंत्री अरूण जेटली के कार्यक्रम पर निर्भर करेगी। यदि जेटली गुरूवार को जम्मू पहुंच जाएंगे तो बैठक होनी तय है। बैठक में नव निर्वाचित विधायक अपने नेता का चुनाव करेंगे।

सूत्रोंके अनुसार बिलावर से निर्वाचित विधायक निर्मल सिंह विधायक दल के नेता की दौड़ में आगे हैं। पार्टी अध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा के इस बयान के बाद कि राज्य काअगला मुख्यमंत्री भाजपा का होगा, यह बैठक अहम मानी जा रही है। बैठक में अगली सरकार के गठन के लिए संभावित गठबंधन पर भी चर्चा हो सकती है।

भाजपा संसदीय दल की नई दिल्ली में हुई बैठक में वित्तमंत्री अरूण जेेटली और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अरूण सिंह कोबतौर पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक में शामिल होने का फैसला किया गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा में खंडित जनादेश आया है और भाजपा 25 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here