Home Headlines दबोचे गए स्कूली छात्रा से रेप, हत्या के आरोपी

दबोचे गए स्कूली छात्रा से रेप, हत्या के आरोपी

0
two youth held  for rape and murder of school girl
two youth held for rape and murder of school girl

टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के बुढेरा थाना क्षेत्र के ग्राम स्यावनी में एक नाबालिग स्कूली छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी हत्या करने के करीब ढाई माह बाद पुलिस ने बुधवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार जिले के थाना बुढेरा के ग्राम स्यावनी खेरा दंरगुवानिवासी सूरज रैकवार ने अपनी 15 वर्षीय बड़ी बहन के साथ गांव के ही दो लड़कों राकेश और धमेन्द्र द्वारा 13 अक्टूबर की रात मे सामूहिक बलात्कार करने के वाद हत्या किए जाने की रिर्पोट 14 अक्टूबर को दर्ज कराई थी लेकिन आरोपियों ने बलात्कार और हत्या की घटना का स्वरूप बदलते हुए मृतका को उसी के खेत पर खड़े एक पेड़ पर रस्सी से लटका दिया था जिससे गांव के लोग इसे आत्महत्या समझे।

पुलिस ने जांच मे मृतका के पोस्टमार्टम में बलात्कार के वाद हत्या होना प्रमाणित पाया लेकिन पुलिस ने हत्या के ढाई माह बाद तक जब आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो फरियादी सूरज रैकवार ने छतरपुर पुलिस के डीआईजी केसी जैन को इस मामले की शिकायत कर न्याय की गुहार की।

पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा ने बुधवार को घटना के संबंध की पुष्टि करते हुए बताया कि इस घटना का वैज्ञानिक ढंग से अन्वेण कराए जाने के पश्चात पाया गया कि आरोपियों ने पुलिस और गांव वालों को गुमराह करने के लिए मृतका को रस्सी से पेड़ पर लटकाया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बुधवार को हत्या आरोपी दोनों लड़कों राकेश और घमेन्द्र को सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या किए जाने के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here