न्यूयार्क में धमाका, बांग्लादेश मूल का संदिग्ध गिरफ्त में

Blast in New York, Bangladeshi Origin Man Reportedly Arrested
Blast in New York, Bangladeshi Origin Man Reportedly Arrested

न्यूयार्क। अमरीका के न्यूयार्क शहर में सोमवार सुबह शहर के परिवहन केंद्र में बम धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि इस संबंध में बांग्लादशी मूल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

न्यूयार्क के सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी वेल्ले जिंस ने डब्ल्यूएनवाईडब्ल्यू फॉक्स टीवी को पुलिस विभाग में अपने संपर्क के हवाले से बताया कि संदिग्ध बांग्लादेश का है और ब्रुकलिन में रहता था।

डब्ल्यूपीआईएक्स टीवी ने पुलिस के हवाले से बताया कि संदिग्ध बांग्लादेशी मूल का है। बम फट जाने से वह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डब्ल्यूएबीसी टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वह सात साल पहले बांग्लादेश से यहां आया था।

अधिकारियों ने संदिग्ध का नाम उजागर नहीं किया लेकिन कहा कि उसकी उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच की है। माना जा रहा है कि यह एक पाइप बम था और इससे ज्यादा क्षति नहीं हुई। शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया था कि चार लोग घायल हुए हैं।

दो महीने में न्यूयार्क में हुआ यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 31 अक्टूबर को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के नजदीक एक ट्रक से कुचलकर आठ लोगों को मार डाला गया था।

यह धमाका टाइम्स स्कवायर भूतल मेट्रो सिस्टम के पास हुआ जो इंटरस्टेट बस टर्मिनल से जुड़ा हुआ है। यह शहर का काफी व्यस्त बस स्टेशन है। घटना के बाद इस टर्मिनल को खाली करा लिया गया।