Home Breaking मैनी नदी में डूबे 5 लोगों के शव मिले, एक अभी भी लापता

मैनी नदी में डूबे 5 लोगों के शव मिले, एक अभी भी लापता

0
मैनी नदी में डूबे 5 लोगों के शव मिले, एक अभी भी लापता
Chhattisgarh : bodies of five people recovered from Maini river in Jashpur, one missing
Chhattisgarh news
Chhattisgarh : bodies of five people recovered from Maini river in Jashpur, one missing

जशपुर। जशपुर जिले की पहाड़ी मैनी नदी में शुक्रवार शाम रपटा पुल पार करने के दौरान बही बोलेरो में सवार लापता 6 लोगों में से पांच के शव शनिवार को बरामद कर लिए गए। वहीं एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है।

वाहन के नदी में बह जाने से उसमें सवार 7 लोग तो किसी तरह बहार निकले में सफल रहे लेकिन 6 लोग लापता हो गए थे। सुबह गोताखोरों की मदद से वाहन को बाहर निकाला गया, जिसमें 5 लोगों के शव मिले।

गौरतलब है कि जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बुटराबहार निवासी सुपन साय की मां सुबासो बाई के अस्थि विसर्जन करने के लिए 13 लोग बोलेरो में सवार हो कर बगीचा तहसील में स्थित प्रसिद्व शिवधाम कैलाश नाथेश्वर गए हुए थे।

अस्थि विसर्जन करने के बाद शुक्रवार की शाम वापस बटुराबहार जाने के लिए रवाना हुए। इसी दौरान यह हादसा हुआ। बीमड़ा से लगभग एक किलोमीटर दूर स्थित मैनी नदी के रपटा के ऊपर से पानी का बहाव देख कर सुपन साय ने वाहन चालक को गाड़ी रोकने को कहा।

लेकिन चालक ने धीरे-धीरे रपटा से बोलेरो पार कर लेने की बात कहते हुए, उन्हें नीचे उतरने से रोक दिया। बोलेरो जैसे ही रपटे के बीच में पहुंची, नदी के तेज बहाव में बोलेरो हिचकोले खाने लगी और नदी में जा समाई। आसपास किसी के नहीं होने से हादसे की किसी को भनक नहीं लगी।

कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने बताया कि मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। एसडीएम को मुआवजा प्रकरण तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं मैनी नदी रपटे पर पुल बनाए जाने को लेकर भी पहल की गई है।

इस बीच मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है साथ ही लापता व्यक्ति को जल्द से जल्द ढूढ निकालने के निर्देश दिए हैं।