Home World Asia News पाकिस्तान में मस्जिद को निशाना बनाकर विस्फोट, 24 की मौत, 100 घायल

पाकिस्तान में मस्जिद को निशाना बनाकर विस्फोट, 24 की मौत, 100 घायल

0
पाकिस्तान में मस्जिद को निशाना बनाकर विस्फोट, 24 की मौत, 100 घायल
Bombing at mosque in Pakistan, kills 22
Bombing at mosque in Pakistan, kills 22
Bombing at mosque in Pakistan, kills 22

पेशावर। पाकिस्तानी तालिबान ने एक शिया इमामबाड़े को निशाना बनाकर शक्तिशाली कार बम विस्फोट किया जिसमें कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और 100 अन्य घायल हो गए।

यह धमाका खुर्रम एजेंसी में पाराचिनार के सेन्ट्रल बाजार में इमामबाड़ा के मुख्य प्रवेश द्वार पर हुआ। विस्फोट के समय लोग जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार विस्फोट में कम से कम 24 लोग मारे गए और 100 अन्य घायल हो गए। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। विस्फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

पाकिस्तानी तालिबान से अलग होकर बने समूह जमात-उल-अहरार ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। सुरक्षा बलों नेे इलाके की घेराबंदी कर दी है जबकि आपात सेवाओं को मौके पर भेजा गया।

प्रशासन ने इलाके के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले पर शोक जताया और इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रखें।

शरीफ ने किसी भी कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या को खत्म करने के सरकार के संकल्प को दोहराया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के नेटवर्क को पहले ही तोड़ दिया गया है और हमारी सरजमीं से आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करने तक इस लड़ाई को जारी रखना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।

प्रधानमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को हरसंभव मदद देने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। गृहमंत्री चौधरी निसार ने विस्फोट की जांच का आदेश दिया है।