Home India City News मगरकोट में हाई वोल्टेज की चपेट में आने से युवक की मौत, 4 झूलसे

मगरकोट में हाई वोल्टेज की चपेट में आने से युवक की मौत, 4 झूलसे

0
मगरकोट में हाई वोल्टेज की चपेट में आने से युवक की मौत, 4 झूलसे
boy killed and 4 other injured as hit by high voltage electricity
boy killed and 4 other injured as hit by high voltage electricity
boy killed and 4 other injured as hit by high voltage electricity

बनिहाल/जम्मू। जिला रामबन के मगरकोट क्षेत्र में स्थित गांव बराड गड़ी में मंगलवार सुबह बिजली की हाई वोल्टेज की चपेट में आने से एक ही परिवार के एक दसबीं के छात्र जिसकी पहचान रियाज अहमद लोन पुत्र गुलजार लोन निवासी बराड़ गड़ी मगरकोट की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग बुरी तरह से झूलस गए।

उन्हें तुरंत बनिहाल के उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, यहां पर उनका उपचार चल रहा है। इनकी पहचान गुलजारा बेगम पत्नी अब्दुल रशीद शेख, फारूक अहमद पुत्र अब्दुल रशीद शेख, नसीमा बेगम पत्नी अब्दुल क्यूम, शब्बीर अहमद पुत्र गुलाम नबी सभी निवासी बराड़ गड़ी रूप में हुई है।

वहीं इस घटना की जैसे ही स्थानीय लोगों को जानकारी लगी तो उनमें बिजली विभाग के विरूद्ध गुस्सा व्याप्त हो गया तथा उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया और बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने से राजमार्ग के दोनों तरफ गाडिय़ों की लम्बी कतारें लग गई।

वहीं इसकी जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन की तरफ से एस.एस.पी मौके पर पहुँचे तथा उन्होंने प्रदर्शनकारियों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने। इसकी जानकारी जिला विकास आयुक्त रामबन को दी गई।

वहीं जानकारी लगते डी.सी रामबन तुरंत मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने प्रदर्शनकारियों की मांगों को ध्यानपूर्वक सुनने के उपरांत उन्हें आश्वासन दिया कि वह जल्द ही इस सम्बंध में एक कमेटी का गठन करेंगे तथा वह इसकी जांच करेगी।

वहीं उन्होंने लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी तथा झूलसे लोगों को पूरी सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। उसके उपरांत उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग खोला। राष्ट्रीय राजमार्ग के खुलने से गाडिय़ों की आवाजाही 2 घंटे के उपरांत सुचारू हो सकी।

स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि मगरकोट के बराड़ गड़ी गांव में सुबह बिजली की हाई वोल्टेज आ गई जिससे कई लोगों के घरों के बिजली के उपकरण जल गए।

वहीं जब सुबह स्कूल जाने के लिए छात्र रियाज अहमद लोन पुत्र गुलजार लोन जोकि दसवीं कक्षा का छात्र था ने घर में ही बिजली का फ्यूज लगाने लगा तो वह मीटर के साथ ही चिपक गया। वह जोर से चिलाया तो घर के अन्य सदस्य उसे छुड़ाने के लिए पहुंचे तथा जैसे वह उसे छुड़ाने लगे तो वह भी उसके साथ चिपक गए और बुरी तरह से झूलस गए।

गांव के लोगों को जानकारी लगते ही उन्होंने तुरंत बिजली विभाग को इसकी जानकारी दी तथा बिजली विभाग ने पीछे से बिजली को बंद किया। वहीं गांव वासियों ने झूलसे लोगों को तुरंत उप जिला अस्पताल बनिहाल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने रियाज अहमद को मृत घोषित कर दिया। वह 90 प्रतिशत तक झूलस गया था। चार लोगों का उपचार बनहिाल के उप जिला अस्पताल में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here