Home Breaking एक दिन के लिए बाल आयोग का अध्यक्ष बना प्रोजेरिया से पीड़ित श्रेयांस

एक दिन के लिए बाल आयोग का अध्यक्ष बना प्रोजेरिया से पीड़ित श्रेयांस

0
एक दिन के लिए बाल आयोग का अध्यक्ष बना प्रोजेरिया से पीड़ित श्रेयांस
boy suffering Progeria made chairman of MP Child rights Commission one day.
boy suffering Progeria made chairman of MP Child rights Commission  one day.
boy suffering Progeria made chairman of MP Child rights Commission one day.

भोपाल। ‘पा’ फिल्म में अमिताभ बच्चन का निभाया वो किरदार तो आपकों याद ही होगा जिसमें वह प्रोजेरिया नाम की एक बीमारी से पीड़ित रहते हैं। एक ऐसी बीमारी जिसमें 12 साल का बच्चा 60 साल के बुजुर्ग जैसा दिखता हैं।

शुक्रवार को फिल्मी पर्दे से अलग असल जीवन में भी यह सीन दोबारा देखने को मिला। मप्र के जबलपुर में रहने वाले 12 साल श्रेयांस की खुशी का ठिकाना उस समय नहीं रहा जब उसकी इच्छा के मुताबिक शुक्रवार को उसे एक दिन के लिए बाल आयोग का अध्यक्ष बनाया गया।

12 साल का मासूम श्रेयांस भी प्रोजेरिया जैसी लाइलाज बीमारी से जूझ रहा हैं। दरअसल जबलपुर निवासी दंपत्ति के जुड़वा पुत्र सिद्धांत और श्रेयांस में से श्रेयांस प्रोजेरिया बीमारी से पीड़ित हैं।

12 साल की उम्र में ही मासूम 60 साल के बुजुर्ग सा दिखता हैं। यह बीमारी लाखों में से एक बच्चे को होती हैं और ऐसे बच्चे अल्पायु होते हैं। श्रेयांस बड़ा होकर बाल आयध्यक्ष बनना चाहता हैं।

बाल आयोग के वर्तमान अध्यक्ष डॉ. राघवेन्द्र शर्मा को जब मासूम की इच्छा का पता चला तो उसकी खुशी की खातिर उसे एक दिन का बाल आयोग का अध्यक्ष बनाने का फैसला किया गया।

शुक्रवार को भोपाल के समन्वय भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में श्रेयांस लाल बत्ती लगी गाड़ी से पहुंचा। इसके बाद उसने विधिवत बाल आयोग अध्यक्ष का कार्यभार संभाला।

गाने के शौकीन श्रेयांस ने इस दौरान गाना गाकर वहां मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया। श्रेयांस ने बताया कि वह बड़ा होकर बाल आयोग का अध्यक्ष बनना चाहता हैं और शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए काम करना चाहता हैं।

आयोग के अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्र शर्मा ने बताया कि बच्चे की स्थिति और उसकी इच्छा को देखते हुए उसे एक दिन का आयोग अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया।

श्रेयांस ने अध्यक्ष बनकर कुछ निर्णय भी लिए। इस संबंध में अब शासन को सिफारिश की जाएगी। अपने आप को नए किरदार में पाकर श्रेयांस काफी खुश नजर आया।