Home Entertainment Bollywood भारत-पाकिस्तान मैच का बहिष्कार? खेल है, युद्ध नहीं : बॉलीवुड

भारत-पाकिस्तान मैच का बहिष्कार? खेल है, युद्ध नहीं : बॉलीवुड

0
भारत-पाकिस्तान मैच का बहिष्कार? खेल है, युद्ध नहीं : बॉलीवुड
boycott India vs Pakistan match? it's cricket, not war says Bollywood celebs
boycott India vs Pakistan match? it's cricket, not war says Bollywood celebs
boycott India vs Pakistan match? it’s cricket, not war says Bollywood celebs

मुंबई। फिल्मकार अशोक पंडित ने रविवार को इंग्लैंड में चल रहे चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बहुप्रतीक्षित मैच के बहिष्कार का आह्वान किया है। फिल्मकार ने बहिष्कार के पीछे दोनों देशों के बीच सीमा चल रहे तनाव का हवाला दिया है।

वहीं दूसरी ओर अशोक पंडित को अपनी टिप्पणी पर बॉलीवुड के सितारों की कड़ी आलोचना का शिकार होना पड़ा।

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को इंग्लैंड एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर जारी मैच को आम जनता ही नहीं, बल्कि ऋषि कपूर, अनुभव सिन्हा और राहुल ढोलकिया जैसे फिल्मी सितारों ने भी उत्सुकता जाहिर की थी।

champions trophy की लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां क्लीक करें
क्रिकेट की लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीेक करें
हॉकी मैच की लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां वीजिट करें

जहां एक ओर कई फिल्मी सितारों का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के मैच को दोनों देशों के बीच सीमा पर जारी संघर्ष से दूर रखना चाहिए, वहीं इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पंडित ने ट्वीट कर मैच के बहिष्कार की बात की।

अपने ट्वीट में पंडित ने कहा, “प्यारे क्रिकेट खिलाड़ियों, जब आप पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलने में व्यस्त रहेंगे, तब शनिवार को सीमा पर शहीद हुए जवानों के परिजन रो रहे होंगे। पाकिस्तान के मैच का बहिष्कार करें। यह उन सभी शहीदों का अपमान है, जिन्होंने पाकिस्तान के कारण अपनी जान गंवाई है।”

पंडित के इस ट्वीट के खिलाफ फिल्म जगत के कई सितारों ने अपने विचार ट्वीट के जरिए सामने रखे।

‘रईस’ फिल्म के निर्देशक राहुल ढोलकिया ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच मैच बर्मिघम में है न कि वाघा सीमा पर।

फिल्मकार शेखर कपूर ने अपने पोस्ट में कहा कि खेल लोगों को एक साथ लाता है। नफरत करना क्रिकेट का अनादर करना है। खेल की भावना को खत्म कर देना। क्रिकेट मैच का आनंद लें।

इसी प्रकार की प्रतिक्रिया देते हुए फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने कहा कि रोमांचक बात है कि तुम क्रिकेट खिलाड़ियों को बाहर निकलने के लिए कह रहे हो न कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) या सरकार को।

सिन्हा के इस संदेश के जवाब में पंडित ने कहा कि क्या खिलाड़ी मैदान पर उतरने से इनकार नहीं कर सकते? क्या उनकी देश के जवानों के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं है? बीसीसीआई और सरकार एक-समान ही जिम्मेदार हैं।

सिन्हा ने कहा कि अपनी विनम्र राय में मैं यह कहना चाहता हूं कि यह मामला नीतिगत होना चाहिए न कि मनमानी वाला। फिल्मों, क्रिकेट और व्यवसाय के लिए अलग-अलग नीतियां नहीं हो सकतीं?

दिग्गज अभिनेता ऋषि ने शनिवार रात को अपने एक ट्वीट में कहा था, “रविवार को होगी सबसे बड़ा ब्लॉकबस्टर शो। आगे बढ़ो भारत।”

सज्जाद खान ने ट्वीट किया, “भारत..भारत..भारत। पूरा टूर्नामेंट है यह। भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार नहीं हो सकता।” मलिक ने कहा, “यह मैच शानदार होने वाला है।”