Home India City News मीरजापुर में अविवाहित महिला प्रापर्टी डीलर की नृशंस हत्या

मीरजापुर में अविवाहित महिला प्रापर्टी डीलर की नृशंस हत्या

0
मीरजापुर में अविवाहित महिला प्रापर्टी डीलर की नृशंस हत्या
brutal murder of a woman property dealer in Mirzapur
brutal murder of a woman property dealer in Mirzapur
brutal murder of a woman property dealer in Mirzapur

मीरजापुर। मीरजापुर नगर के विजयपुर कोठी में एक अधेड़ अविवाहित महिला की नृशंस हत्या मंगलवार की देर रात उसके आवास में घुसकर कर दी गई। नौकरानी की सूचना पर पहुॅचे परिजन व पुलिस ने हत्या की छानबीन शुरू की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व प्रवक्ता स्व. राजेन्द्र सिंह की 50 वर्षीय पुत्री अविवाहित मीना सिंह की रूचि पत्रकारिता, राजनीति के साथ जमीन के खरीद-फरोक्त के व्यवसाय में थी। उसका व्यवसाय करोड़ों में था। उसकी छोटी बहन जया की शादी हो जाने के बाद वह अपने पति और बच्चों के साथ भरूहना में निवास करती थी। जया के पति दिल्ली में नौकरी करते है।

मीना सिंह नियमित रूप से अपनी बहन जया के आवास पर दूध लेकर अक्सर जाया करती थी। अक्सर उसकी बहन भी उसके यहां आया करती थी। तथा उसके लिए खाना बनाकर रात्रि में वापस भरूहना चली जाया करती थी।

मंगलवार को वह रात्रि के लगभग साढ़े नौ बजे विजयपुर कोठी स्थित अपनी बहन मीना के यहाॅ से भरूहना जाते समय मीना ने उसे ढ़ाई लाख रूपए भी रखने के लिए दिए। बुधवार की सुबह घर की नौकरानी आवास पर पहुंची और उपरी मंजिल पर रह रही मीना के ड्राईंग रूम में पहुंची तो कमरे में सोफे के पास जमीन पर मीना को रक्तरंजित अवस्था में पाया और चीत्कार करते हुए नीचे वापस आकर मकान में रह रहे अन्य किरायेदारों को बताते हुए मीना की बहन को सूचित किया। हत्या की जानकारी पर परिजन व पुलिस मौके पर पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन ने मौके पर पहुंच कर हत्या की छानबीन शुरू की। पुलिस के अनुसार मृतका के अकड़े शव को देख अनुमान लगाते हुए बताया गया कि हत्या देर रात की गई। मृतका की बहन जाया ने बताया कि दस दिन पूर्व उसकी बहन ने अपना पीछा किए जाने की आशंका व्यक्त की थी।

जब वह जोगियाबारी से रात्रि में घर लौटी तो बताया कि मोटर साइकिल सवार दो व्यक्ति मेरा पीछा कर रहे थे। कुछ लोग मेरे पीछे पड़े है, जिसके पास मेरा कई लाख रूपया बकाया है। पैसा न देकर मेरे पीछे गुण्डा लगा रखे है। छानबीन के दौरान पुलिस ने बताया कि मकान के ड्राईंगरूम में सोफे से लगी फर्श पर उसकी लाश अकड़ी हुई अवस्था में पाई गई।

उसके सिर पर चोट के निशान थे, जहां खून रिसकर फर्श पर गिरा था तथा दीवार पर भी खून के निशान पाए गए। मृतक के मुंह में भी रूमाल ठूंसा गया था। ड्राईंगरूम में सोफे के पास रखे मेज पर चाय के तीन कप पड़े मिले। बेडरूम में रखे सामान भी अस्त-व्यस्त थे जिसे देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि हत्यारों ने हत्या के बाद मृतका के बेडरूम में जाकर किसी विशेष चीज की खोज की।

मृतका की बहन जया ने बुधवार को शहर कोतवाली में दो लोगों के खिलाफ हत्या कराए जाने की नामजद तहरीर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे अन्त्यपरीक्षण को भेजा।